ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊसिलसिलेवार रिकार्ड को व्यवस्थित करने का निर्देश

सिलसिलेवार रिकार्ड को व्यवस्थित करने का निर्देश

शुक्रवार को स्थानीय तहसील का विशेष सचिव लोक निर्माण विभाग (नोडल अधिकारी) प्रीति शुक्ला ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान साफ सफाई को लेकर तहसीलदार को निर्देशित किया तो वहीं अभिलेखों के संग्रह को...

सिलसिलेवार रिकार्ड को व्यवस्थित करने का निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,मऊFri, 14 Dec 2018 10:24 PM
ऐप पर पढ़ें

शुक्रवार को स्थानीय तहसील का विशेष सचिव लोक निर्माण विभाग (नोडल अधिकारी) प्रीति शुक्ला ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान साफ सफाई को लेकर तहसीलदार को निर्देशित किया तो वहीं अभिलेखों के संग्रह को लेकर सिलसिलेवार रिकार्ड को व्यवस्थित करने का निर्देश दिया। वहीं किसानों की समस्याओं को अविलम्ब निबटाने के लिए एसडीएम को निर्देश दिये।

विशेष सचिव लोक निर्माण विभाग (नोडल अधिकारी) प्रीति शुक्ला ने निरीक्षण के दौरान तहसील परिसर में चारों तरफ घूमते हुए साफ-सफाई को देखा। जिसमें कमियां पाने पर तुरंत उन्होंने तहसीलदार को यह निर्देश दिया कि तहसील में साफ-सफाई को और बेहतर तरीके से किया जाए। इसके बाद उन्होंने तहसील के राजस्व अभिलेखागार एवं संग्रह का भी निरीक्षण किया। वहां पर भी उन्हें कमियां दिखाई दी। जिस पर उन्होंने तहसीलदार को निर्देश दिया कि आप सिलसिलेवार रिकॉर्ड को व्यवस्थित करें। उन्होंने निरीक्षण के दौरान लेखपाल भवन, तहसीलदार कार्यालय, आशुलिपिक कार्यालय, उप जिलाधिकारी कार्यालय, संपूर्ण समाधान दिवस कार्यालय का भी निरीक्षण किया। जहां सब ठीक-ठाक रहा। इसके बाद तहसील परिसर में फरियादियों से भी मुलाकात किया। जिस पर रामकेश खड़गिलिया ने कहा कि धान क्रय केंद्र पर ट्राली पर लेकर धान घूम रहा हूं लेकिन धान क्रय केंद्र पर मेरा धान नहीं खरीदा जा रहा है। इसी क्रम में भागीरथ निवासी भंवरेपुर ने भी धान क्रय से संबंधित शिकायत किया। जिस पर उन्होंने इनकी शिकायत को गंभीरता से लेते हुए उप जिला अधिकारी को निर्देश दिया कि शनिवार को सेंटर पर 12 बजे तक इनके धान खरीदने की व्यवस्था करा दें। इसके बाद उन्होंने गरीब एवं असहाय तबके के कुल 26 लोगों को अपने हाथों से कंबल बांटा। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी अतुल वत्स, तहसीलदार चंद्रभूषण प्रताप, नायब तहसीलदार जावेद अहमद एवं तहसील के कर्मचारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें