ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊगौशाला में चारा, पानी और छाया दुरुस्त रखने के निर्देश

गौशाला में चारा, पानी और छाया दुरुस्त रखने के निर्देश

तहसील अंतर्गत अलग-अलग तीन ग्राम सभाओं में स्थित निराश्रित पशुओं के लिए सरकार द्वारा बनाई गई गोशालाओं का गुरुवार को उपजिलाधिकारी घोसी ने औचक निरीक्षण...

गौशाला में चारा, पानी और छाया दुरुस्त रखने के निर्देश
default image
हिन्दुस्तान टीम,मऊThu, 20 Jun 2024 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

घोसी। तहसील अंतर्गत अलग-अलग तीन ग्राम सभाओं में स्थित निराश्रित पशुओं के लिए सरकार द्वारा बनाई गई गोशालाओं का गुरुवार को उपजिलाधिकारी घोसी ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान भीषण गर्मी के मौसम में पशुओं के लिए पर्याप्त चारे व पानी की व्यवस्था समेत छाया रखने के निर्देश दिए।
तहसील अन्तर्गत विकास खण्ड क्षेत्र की ग्राम सभा गौरीडीह, मानिकपुर जमीन हाजीपुर व बड़ागांव स्थित निराश्रित गोवंशों के लिये बनाई गई गोशालाओं का उपजिलाधिकारी आनंद कुमार कन्नौजिया और खण्ड विकास अधिकारी विवेक कुमार सिंह ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान और गोशाला में ड्यूटी पर लगाए गए कर्मचारियों से पशुओं के चारे व पानी की भरपूर व्यवस्था रखने के निर्देश दिए। भीषण गर्मी व तपन के बीच धूप से बचाव के लिये तिरपाल व अन्य जरूरी व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। एसडीएम ने बताया कि सरकार के निर्देश के क्रम में पशु आश्रय स्थलों में चारे पानी से लेकर छांव तक की व्यवस्था व्यापक पैमाने पर सुदृढ़ रखने के निर्देश दिए गए हैं। किसी भी गोशाला में मानक के अनुरूप अगर तैयारी नहीं मिलती है तो सम्बन्धित के खिलाफ कठोर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान तहसील व विकासखंड कार्यालय के अधिकारी व कर्मचारियों सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।