ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊमऊ में गर्म हवा के थपेड़ों से जन-जीवन रहा प्रभावित

मऊ में गर्म हवा के थपेड़ों से जन-जीवन रहा प्रभावित

भीषण गर्मी व गर्म हवा के थपेड़ों से लोगों का जन-जीवन काफी प्रभावित हो गया है। भीषण गर्मी के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही साथ बाजार में शीतल पेय पदार्थों की बिक्री भी...

मऊ में गर्म हवा के थपेड़ों से जन-जीवन रहा प्रभावित
हिन्दुस्तान टीम,मऊWed, 22 May 2019 09:43 PM
ऐप पर पढ़ें

भीषण गर्मी व गर्म हवा के थपेड़ों से लोगों का जन-जीवन काफी प्रभावित हो गया है। भीषण गर्मी के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही साथ बाजार में शीतल पेय पदार्थों की बिक्री भी काफी बढ़ गया है। जबकि बुधवार को दिन का तापमान 43 डिग्री से ऊपर रहा। भीषण गर्मी के कारण विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर अपरान्ह बाद सन्नाटा पसर जा रहा है, सिर्फ आवश्यक कार्य को लेकर ही लोग सड़कों पर निकल रहे हैं।

शहर समेत ग्रामीण अंचलों में मई माह के दौरान पड़ रही भीषण गर्मी के कारण आमजनों के जन-जीवन पर काफी बुरा प्रभाव पड़ रहा है। बुधवार को दिन का तापमान 43 डिग्री से ऊपर रहा। जैसे-जैसे गर्मी का असर बढ़ता जा रहा है, वैसे-वैसे लोगों की दिनचर्या प्रभावित होती जा रही है। शहर की बाजारों में दोपहर बारह बजे से शाम पांच बजे तक सन्नाटा पसरा रह रहा है। इस दौरान लोग अपने घरों में पंखे, कूलर, ऐसी की हवा से गर्मी से बचने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में यदि बिजली कट जा रही है तो इनके सामने मुसीबत का पहाड़ खड़ा हो जा रहा है और घरों से निकलकर कर बाहर कहीं पेड़ आदि की छांव की तलाश में जुट जा रहे हैं। उधर बाजारों में निकले वाले लोग पूरी तरह से अपने शरीर को ढंककर चश्मा आदि लगाकर ही बाहर निकल रहे हैं। बाजार के दुकानदारों का कहना है कि इस समय दुकानदारी भी काफी प्रभावित हुई है। लोग सुबह व शाम पांच बजे के बाद ही दुकानों पर खरीददारी के लिए आ रहे हैं। ऐसे में दिनभर दुकान पर बैठककर ही समय बिताना पड़ रहा है। वहीं कूलर व एसी की दुकानों पर भी ग्राहकों की काफी भीड़ देखी जा रही है। लोग गर्मी से बचने के लिए इन संसाधनों की खरीददारी तेजी से कर रहे हैं ताकि पड़ रही भीषण गर्मी से बचा जा सके। शहर क्षेत्र के निवासी ददन राम, शिव बचन, घूरा यादव, रामबचन का कहना है कि मई माह के दौरान गर्मी का असर दिन-प्रतिदिन काफी तेज होता जा रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी शीतल पेयजल को लेकर है। जिला प्रशासन के लाख दावे के बावजूद भी अभी भी सार्वजनिक स्थानों पर शीतल पेयजल के इंतजाम नहीं किए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें