DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मऊ › मऊ में जीआरपी ने ट्रेन में चोरी करने वाली 11 महिला चोरों को किया गिरफ्तार
मऊ

मऊ में जीआरपी ने ट्रेन में चोरी करने वाली 11 महिला चोरों को किया गिरफ्तार

हिन्दुस्तान टीम,मऊPublished By: Newswrap
Mon, 25 Jan 2021 11:40 PM
मऊ में जीआरपी ने ट्रेन में चोरी करने वाली 11 महिला चोरों को किया गिरफ्तार

मऊ। निज संवाददाता

रेल यात्रियों से चोरी की बड़ी घटनाओं को अंजाम देने वाली 11 शातिर महिला चोरों को मऊ जीआरपी ने सोमवार को मुखबिर की सूचना पर प्लेटफार्म संख्या एक से गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से जीआरपी ने लगभग डेढ़ लाख रुपए कीमत के चोरी के आभूषण समेत 11 हजार रुपए और चोरी में इस्तेमाल की जाने वाले बोलेरो वाहन को बरामद किया गया। महिला चोरों का चालान कर जेल भेज दिया गया है।

जीआरपी थानाध्यक्ष गणनाथ प्रसाद ने बताया कि आए दिन रेल यात्रियों से चोरी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए गणतंत्र दिवस की पूर्व संख्या पर सोमवार को मऊ जंक्शन पर जीआरपी द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिला कि शातिर चोर गैंग की कुछ महिलाएं किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में मऊ जंक्शन पर आई हुई हैं। मुखबिर से सूचना मिलते ही जीआरपी ने जंक्शन के सभी प्लेटफार्मों पर जांच-पड़ताल शुरु कर दिया। जांच के एक नंबर प्लेटफार्म पर एक केअंतिम छोर पर कुछ संदिग्ध महिलाएं बैठी दिखाई दी। जीआरपी टीम ने शक होने पर हिरासत में लेते हुए उनसे कड़ी पूछताछ किया। पकड़ी गई शातिर चोर गैंग की महिलाओं ने बताया कि वह ट्रेनों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देती है। इस वक्त स्टेशन पर उनके साथ 6 महिलाए और एक पुरूष चोरी करने की नीयत से है। पुलिस ने महिलाओं की सूचना पर उसके दूसरे साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार चोरी गैंग के सदस्यों में राजकुमारी (19), अंजू (30), कविता (18), गुड्डी (18), रुबी (25), सीमा (22), तनतरवा (40) तथा पिंकी (28) निवासीगण देवरिया जिले के सलेमपुर थाना क्षेत्र के निवासी हैं। जबकि, पूनम पत्नी लाला (19) तथा आरती (19) अलमोदीपुर महाराजगंज आजमगढ़ की निवासी हैं। गैंग की एक महिला सदस्य मंजू (48) गोरखपुर जिले के बेलीपार थाना क्षेत्र के भरवलिया थाना क्षेत्र की निवासी हैं। इनके साथ ही 12वें गैंग सदस्य के रूप में बोलेरो चालक जहांगीर निवासी नवलपुर थाना सलेमपुर को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार चोर गैंग से जीआरपी ने चोरी के आभूषण बरामद किया। चोरी के आभूषण में कान का झाला दो जोड़ी, कुंडल एक जोड़ी, टप्स एक जोड़ी, अंगूठी एक जोड़ी, अंगूठी तीन अदद, मंगल सूत्र दो, बाली एक जोड़ी, पायल चार जोड़ी शामिल है। साथ ही साथ तीन मोबाइल सेट, 11 हजार रुपए नगदी के साथ बोलेरो वाहन भी जीआरपी ने बरामद किया। जीआरपी द्वारा चलाए गए सघन अभियान से पूरे दिन अफरा-तफरी मचा रही।

संबंधित खबरें