DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किसानों की आय को दोगुना करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध

विकास खण्ड कोपागंज  अंतर्गत ग्रामसभा मुस्कुरा में सोमवार को केंद्र व प्रदेश सरकार की योजना और अभियान के तहत पशु चिकित्सा विभाग ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय पशु आरोग्य शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर (मेले ) में लगभग 800 पशुओं का टीकाकरण व 560 पशुओं का ईलाज करते हुए पशु पालकों को नि:शुल्क पौष्टिक आहार और दवाएं वितरित किया गया।

इस मेले का शुभारम्भ मुख्य अतिथि भाजपा के वरिष्ठ नेता अरिजीत सिंह ने फीता काट कर किया और कहा कि भाजपा की सरकार किसानों की आय को दोगुना करने के लिए संकल्पित है। इसी के तहत किसानों को खेती के साथ पशु पालन करने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। सिंह ने कहा कि इसके लिए केंद्र व प्रदेश सरकार संयुक्त रूप से 90 प्रतिशत तक का अनुदान पशु खरीदने के लिए दे रही है। साथ ही मौसमी व अन्य रोगों से पशुओं को बचाने के लिए गांव-गांव नि:शुल्क टीकाकरण का अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही ईलाज की उत्तम व्यवस्था की गयी है। 

सिंह ने किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना ,प्रधानमंत्री आवास व शौचालय आदि  की योजनाओ के प्रति जागरूक किया। विशिष्ट अतिथि पशुचिकित्साधिकारी डा.अवनीश कुमार उपाध्याय ने उपस्थित पशुपालकों को विभागीय योजनाओं द्वारा अवगत कराया। डा.आरपी सिंह, डा.वैजनाथ प्रजापति व डा.सुनीता सिंह ने पशु पोषण व रोग निदान पर पर प्रकाश डाला। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए ग्राम प्रधान महेंद्र प्रताप यादव ने मेले में उपस्थित किसानो व पशुपालको को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मेले में महेंद्र कुमार सोनकर, आनंद राय, व्यास मुनि, सुरेश, मुन्नी लाल यादव, भोला यादव, कुसहर ,रामसुख, अजय आदि पशुपालक उपस्थित रहे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Government committed to double the income of farmers