ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊकारखाना में काम करते बाल श्रमिकों को मुक्त कराया

कारखाना में काम करते बाल श्रमिकों को मुक्त कराया

श्रम विभाग की ओर से स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बाल श्रमिकों को मुक्त कराने के अभियान के तहत कार्रवाई की गयी। इस दौरान भीटी स्थित हनुमान नगर में नमकीन के कारखाने में राष्ट्रीय अवकाश घोषित होने के बाद...

कारखाना में काम करते बाल श्रमिकों को मुक्त कराया
मऊ। निज संवाददाता Thu, 16 Aug 2018 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रम विभाग की ओर से स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बाल श्रमिकों को मुक्त कराने के अभियान के तहत कार्रवाई की गयी। इस दौरान भीटी स्थित हनुमान नगर में नमकीन के कारखाने में राष्ट्रीय अवकाश घोषित होने के बाद भी मजदूरों से कार्य कराते पाया गया। उधर एक ब्रेड कारखाने में बाल श्रमिकों से कार्य लेते पाया गया। कारखाने के संचालकों को कड़ी हिदायत दी गयी। 

स्वतंत्रता दिवस के दिन राष्ट्रीय अवकाश घोषित होने के बाद भी कल कारखानों में काम करते हुए मजदूरों को पाये जाने के मामले में संचालकों पर कड़ी कार्रवाई के लिए हिदायत दी गयी। इसके तहत लेबर इंस्पेक्टर मान सिंह ने हनुमान नगर स्थित एक ब्रेड के कारखाने में नाबालिग बच्चों को काम करते हुए पाया गया। इन चारों बच्चों को मुक्त कराकर कारखाने के मालिक को हिदायत दी गयी। उधर एक नमकीन के कारखाने में भी मजदूरों से काम लिया जा रहा था। यहां पर भी कड़ी कार्रवाई की संचालक को हिदायी दी गयी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें