ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊपांच अंतरजनपदीय ठग गिरोह के सदस्य बंदी

पांच अंतरजनपदीय ठग गिरोह के सदस्य बंदी

शहर कोतवाली क्षेत्र के पुराना जिला अस्पताल के पास से सोमवार की शाम साइबर, स्वॉट व हलधरपुर थाने की पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाते हुए मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी कर पांच अंतरजनपदीय ऑनलाइन ठगी गिरोह के...

पांच अंतरजनपदीय ठग गिरोह के सदस्य बंदी
हिन्दुस्तान टीम,मऊTue, 04 Dec 2018 10:05 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर कोतवाली क्षेत्र के पुराना जिला अस्पताल के पास से सोमवार की शाम साइबर, स्वॉट व हलधरपुर थाने की पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाते हुए मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी कर पांच अंतरजनपदीय ऑनलाइन ठगी गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम ने उसके पास से आधा दर्जन मोबाइल फोन, 16 एटीएम कार्ड, एलईडी टीवी, वाटर प्यूरी फायर मशीन, फिनिक्स होम थिएटर, प्रिंटर, सेट आफ बाक्स, टूल बाक्स व दो कलाई घड़ी बरामद किया। ऑनलाइन ठगी गिरोह का पर्दाफाश पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र बहादुर ने मंगलवार को एसपी कार्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान किया।

प्रेसवार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र बहादुर ने बताया कि उनके द्वारा अपराधियों पर लगाम कसने को लेकर सभी क्षेत्राधिकारियों व थानाध्यक्षों को निर्देश जारी किया गया है। इस क्रम में सोमवार की शाम को मुखबिर से सूचना मिला कि शहर कोतवाली क्षेत्र स्थित पुराने अस्पताल के पास कुछ संदिग्ध व्यक्ति आपस में बैठकर इलेक्ट्रानिक सामानों को बेचने की योजना बना रहे हैं। मुखबिर से सूचना मिलते ही स्वॉट टीम, साइबर व हलधरपुर थाने ने संयुक्त से पुराना जिला अस्पताल के पास घेराबंदी करते हुए छापेमारी किया। छापेमारी के दौरान पुलिस टीम को देखते ही संदिग्ध व्यक्ति भागने लगे। भाग रहे पांच संदिग्धों को पुलिस टीम ने दौड़ाकर दबोच लिया। पकड़े गए पांचों व्यक्तियों के पास से पुलिस टीम ने छह मोबाइल फोन, 16 एटीएम कार्ड, एक एलईडी टीवी, वाटर प्यूरी फायर मशीन, फिनिक्स होम थिऐटर, एचपी प्रिंटर, सेट आफ बाक्स, टूल बाक्स, दो कलाई घड़ी बरामद किया। साथ ही साथ पकड़े गए पांच व्यक्तियों की पहचान अंतर जनपदीय आन लाइन ठगी गिरोह के सदस्यों के रूप में किया गया। गिरफ्तार पांचों अंतर जनपदीय गिरोह के सदस्यों की शिनाख्त अरविन्द चौहान निवासी जमालपुर बुलंद थाना हलधरपुर मऊ, अमरनाथ चौहान निवासी खुटहन ओराई थाना भुड़कुआ गाजीपुर, मुकेश चौहान निवासी जमालपुर बुलंद थाना हलधरपुर मऊ, आकाश चौहान निवासी चंनवाल थाना नगरा बलिया, आशुतोष निवासी मंडा थाना रसड़ा बलिया के रुप में किया गया। पुलिस की कड़ी पूछताछ के दौरान पकड़े गए पांचों आन लाइन ठगी गिरोह के सदस्यों ने बताया कि वे मऊ जनपद समेत आजमगढ़, बलिया, गाजीपुर एवं वाराणसी जैसे शहरों में बैंक के एटीएम सेंटरों पर जाकर एटीएम कार्ड हेराफेरी करके बदलने काम करते हैं। साथ ही साथ एटीएम कार्ड प्रयोग करने वाले व्यक्तियों का 16 अंकों वाला नम्बर व पासवर्ड नोट कर लेते हैं और उनके माध्यम से आनलाईन खरीददारी करते हैं तथा आईआरसीटी के मंहगे टिकट बुक कर उन्हे बाद में कैसिंल कराकर नगद भुगतान प्राप्त कर लेते हैं। इसके अलावा ऑनलाइन सामानों की बुकिंग करने वाली विभिन्न कंपनियों से ऑनलाइन बुकिंग कर सामान खरीद लेते हैं। इन समानों को बेचकर रुपया आपस में बराबर-बराबर बांट लेते हैं। गिरफ्तार अंतर जनपदीय गिरोह के सदस्यों ने बताया कि वे बरामद सामानों को भी आनलाईन जालसाजी के माध्यम से खरीदे हैं। जिसे वे बेचने के लिए आए हुए थे और ग्राहक का इंतजार कर रहे थे कि पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

इनसेट....

विभिन्न जनपदों में थे सक्रिय

मऊ। पकड़े गए आन लाइन ठगी के पांचों आरोपित मऊ जिले समेत आजमगढ़, गाजीपुर, बलिया व वाराणसी में ठगी के कारनामों को अंजाम देते थे। पूर्वांचल के विभिन्न जनपदों में वे पूरी मुस्तैदी व जानकारी के साथ आन लाइन ठगी के काम को अंजाम देते थे।

इनसेट....

पांच हजार इनाम देकर किया पुरस्कृत

मऊ। ऑलाइन ठगी करने वाले पांच अंतर जनपदीय गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी करने वाले पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र बहादुर ने उत्साहवद्र्धन के रुप के पांच हजार रुपए नगदी ईनाम देकर पुरस्कृत किया। साथ ही साथ पुलिस कर्मियों को तेजी के साथ अपराधियों पर लगाम करने का भी निर्देश जारी किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें