ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊ20 प्राइमरी पाठशाला में फर्जी 37 शिक्षकों पर एफआईआर

20 प्राइमरी पाठशाला में फर्जी 37 शिक्षकों पर एफआईआर

समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित हरिजन प्राइमरी पाठशाला में व्यापक शिक्षकों की भर्ती के मामले में घपला सामने आया है। 20 स्कूलों में 37 शिक्षकों पर फर्जी तरीके से नौकरी करने के मामले में प्रभारी बीएसए...

20 प्राइमरी पाठशाला में फर्जी 37 शिक्षकों पर एफआईआर
मऊ। निज संवाददाताSat, 24 Feb 2018 09:16 PM
ऐप पर पढ़ें

समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित हरिजन प्राइमरी पाठशाला में व्यापक शिक्षकों की भर्ती के मामले में घपला सामने आया है। 20 स्कूलों में 37 शिक्षकों पर फर्जी तरीके से नौकरी करने के मामले में प्रभारी बीएसए व समाज कल्याण अधिकारी की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। कार्रवाई की जद में तत्कालीन 6 बीएसए, 20 प्रबंधक व लिपिक भी दायरे में हैं। बीएसए आफिस में छापेमारी कर जिलाधिकारी ने संबंधित दस्तावेज को सील करा दिया है। कार्रवाई से शिक्षा विभाग समेत समाज कल्याण विभाग में खलबली मची है। 

समाज कल्याण विभाग के डिप्टी डायरेक्टर जितेन्द्र सिंह को मिली शिकायत पर प्रभारी बीएसए व डीआईओएस डा.विजय प्रकाश सिंह को सत्यापन करने की जांच मिली थी। 19 फरवरी को 12 स्कूलों की जांच में 21 शिक्षकों के फर्जी तरीके से नियुक्ति का मामला पाया गया। इसकी रिपोर्ट उन्होंने भेज दी थी। फिर इसी मामले में डिप्टी डायरेक्टर की ओर से दुबारा जांच के निर्देश दिये गये, जिसमें आठ और स्कूलों के 16 और शिक्षकों के फर्जी नियुक्ति का मामला सामने आया। 

रिपोर्ट मिलते ही शासन के निर्देश पर जिलाधिकारी प्रकाश बिन्दु ने शनिवार को जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय में छापेमारी की। इस दौरान नियुक्ति से संबंधित सभी दस्तावेज को सील करा दिया। मामले में 20 स्कूलों के 37 शिक्षक तत्कालीन से अब तक 6 बीएसए कार्यालय के लिपिक, 20 प्रबंधक के खिलाफ प्रभारी बीएसए व समाज कल्याण अधिकारी की ओर से सरायलखंसी थाने में तहरीर दी गयी। मामले को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी संजय सरोज का कहना है कि कार्रवाई करके दोषियों के खिलाफ विवेचना शुरु की जायेगी। इस कार्रवाई से शिक्षा विभाग समेत समाज कल्याण विभाग में खलबली मच गयी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें