ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊबिजली कटौती के खिलाफ आंदोलन करेंगे किसान

बिजली कटौती के खिलाफ आंदोलन करेंगे किसान

अनियमित विद्युत कटौती से त्रस्त किसानों की झारखण्डेय राय यूथ ब्रिगेड के अध्यक्ष विवेक राय के आवास पर सोमवार को बैठक हुई। जिसमें चक्का जाम व धरना प्रदर्शन करने के लिए निर्णय लिया गया। बैठक में यूथ...

बिजली कटौती के खिलाफ आंदोलन करेंगे किसान
अमिला (मऊ)। हिन्दुस्तान संवादMon, 13 Nov 2017 08:38 PM
ऐप पर पढ़ें

अनियमित विद्युत कटौती से त्रस्त किसानों की झारखण्डेय राय यूथ ब्रिगेड के अध्यक्ष विवेक राय के आवास पर सोमवार को बैठक हुई। जिसमें चक्का जाम व धरना प्रदर्शन करने के लिए निर्णय लिया गया। बैठक में यूथ ब्रिगेड के अध्यक्ष विवेक राय ने मटरपुरा, हवाकपुरा, खनिगह, बसवानपुर, अमिला के लोकेश राय, सोनू पटेल, सुरेन्द्र यादव, अखिलेश, प्रभात शर्मा, राजकुमार यादव, ब्रिजकेश चौहान आदि के साथ बिजली की अनियमित आपूर्ति को लेकर आचार संहिता का उलंघन कर सड़क पर उतरने लिए बाध्य होंगे। 

72 गांवों की आपूर्ति पाण्डेयपार विद्युत उपकेन्द्र से होती है। सरकार के आदेश की अनदेखी कर 18 घंटे की आपूर्ति के बदले महज 8 से 10 घंटे की आपूर्ति होती है। जबकी प्राकृतिक व्यवस्था के तहत कम बारिश के चलते खेतों में नमी नहीं है, जिससे किसानों को खेत भराई के लिए बिजली चाहिए ऐसे में महंगे दर पर डीजल खरीद कर ट्यूबेल से सर्द भरी मौसम में रात भर जग कर खेत भराई के लिए मजबूर हैं। किसानों ने यह भी कहा कि विभाग दो दिन के अंदर बिजली की आपूर्ति निर्धारित शिड्यूल के तहत बहाल नहीं किया तो बुधवार को धरना प्रदर्शन व चक्का जाम करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। इस सम्बन्ध में उपजिलाधिकारी घोसी टीपी वर्मा ने बताया की आचार संहिता का हवाला देते हुए कहा कि धारा 144 लागू है, ऐसा कोई कदम न उठाए जिससे प्रसाशन को मजबूर होकर क़ानूनी कार्रवाई करनी पड़े। जबकी इस बाबत विद्युत वितरण खंड तृतीय घोसी अधिशासी अभियंता डीडी शर्मा ने बताया की मुझे कोई जानकारी नहीं एसडीओ व जेई से पताकर व्यवस्था ठीक करवाता हंू।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें