ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊवैज्ञानिकों के साथ किसानों ने लिया हिस्सा, नई तकनीक दी जानकारी

वैज्ञानिकों के साथ किसानों ने लिया हिस्सा, नई तकनीक दी जानकारी

कृषि विज्ञान केंद्र पिलखी में 26वीं वैज्ञानिक सलाहकार समिति की बैठक का आयोजन किया गया। इसमें 25वीं सलाहकार समिति की के मुख्य एजेंडों पर क्या प्रगति...

वैज्ञानिकों के साथ किसानों ने लिया हिस्सा, नई तकनीक दी जानकारी
हिन्दुस्तान टीम,मऊSun, 16 Jun 2024 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

पहसा, हिन्दुस्तान संवाद। कृषि विज्ञान केंद्र पिलखी में 26वीं वैज्ञानिक सलाहकार समिति की बैठक का आयोजन किया गया। इसमें 25वीं सलाहकार समिति की के मुख्य एजेंडों पर क्या प्रगति रही, उस पर भी चर्चा की गई। साथ ही केंद्र पर योजनाओं और वैज्ञानिकों के कार्यो की प्रगति प्रतिवेदन और आगामी कार्ययोजना प्रस्तुत की गई।
कृषि विज्ञान केंद्र पिलखी पर आयोजित सलाहकार समिति की बैठक की अध्यक्षता कृषि विश्वविद्यालय आजमगढ़ के अधिष्ठाता डॉ. डीके सिंह ने की। मुख्य अतिथि वरिष्ठ प्रसार अधिकारी डॉ. केएम सिंह, विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय कृषि उपयोगी सूक्ष्मजीव ब्यूरो कुसमौर मऊ के प्रधान वैज्ञानिक डॉ. हर्षवर्धन सिंह ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। वहीं जिला कृषि अधिकारी, जिला उद्यान अधिकारी, जिला गन्ना अधिकारी, भूमि संरक्षण अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, जिला प्रबंधक इफको तथा एसडीओ वन विभाग ने अपनी सक्रिय भागीदारी की और बैठक में अपने विचार रखें। साथ ही साथ वैज्ञानिक सलाहकार समिति के सदस्य जिले के प्रगतिशील किसान आशीष राय, कमलेश मौर्य,श्रीराम मौर्य, अनिल कुमार सिंह, बीना और नैना दयाल सहित 25 किसान भी उपस्थित रहे। बैठक में 25वीं सलाहकार समिति के मुख्य एजेंडाे पर क्या प्रगति रही उस पर चर्चा की गई। साथ ही साथ केंद्र पर कार्यरत सभी योजनाओं और वैज्ञानिकों के कार्यो की प्रगति प्रतिवेदन और आगामी कार्ययोजना प्रस्तुत की गई। अंत में सभी विभागों के आए हुए प्रतिनिधियों से सलाह मांगी गई जिससे कि केंद्र बेहतर तरीके से आने वाले दिनों में कार्य कर सके और उसके साथ ही किसानों से भी सलाह ली गई। इस दौरान केंद्र के प्रभारी अधिकारी डॉ. विनय सिंह, अंगद प्रसाद,डॉ. लाल पंकज सिंह, डॉ. चंदन सिंह, डॉ. जितेंद्र कुशवाहा, आलोक, रितंजय कुमार सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।