DA Image
22 जनवरी, 2021|4:55|IST

अगली स्टोरी

उद्घाटन के अभाव में निष्प्रयोज्य साबित हो रहा विद्युत उपकेन्द्र

उद्घाटन के अभाव में निष्प्रयोज्य साबित हो रहा विद्युत उपकेन्द्र

कोपागंज। हिन्दुस्तान संवाद

नगर पंचायत व आसपास के गांवों की विद्युत व्यवस्था को सुधारने के लिए वर्ष 2015 में स्थानीय विकास खंड के अन्तर्गत ग्रामसभा काछीकला में 04 करोड़ 25 लाख रुपए की लागत से विद्युत उपकेंद्र प्रस्तावित हुआ। अथक प्रयास के बाद चार वर्षो में बनकर तैयार हो गया। लेकिन सबस्टेशन के बनने के 11 महीनों बाद भी इसका उद्धघाटन नहीं हो सका है। इसके इंतजार में विद्युत सप्लाई नहीं हो पा रही है।

कोपागंज नगर पंचायत व आसपास के गांवों की विद्युत व्यवस्था को सुधारने के लिए स्थानीय विकास खंड के अन्तर्गत ग्राम सभा काछीकला में 33 /11 के वी विद्युत् उपकेंद्र प्रस्तावित हुआ। विधि विधान के बीच तत्कालीन विधायक सुधाकर सिंह ने 2015 ने शिलान्यास किया लेकिन दो वर्षों तक ईट भी नहीं रखी गयी। वर्ष 2017 में निर्माण शुरू हुआ। जनवरी 2019 में सबस्टेशन बनकर खड़ा हो गया। लेकिन निर्माण के छह महीने बीतने के बाद भी शुरू नहीं हो सका है। इसके कारण हजारों की आबादी को बिजली कटौती समेत अन्य समस्याओं से जूझना पड़ रहा है।

बोले उपभोक्ता....

उद्घाटन को लेकर दर्जनों बार विद्युत विभाग के लोगों को पत्र दिया गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इस स्थिति में अब उक्त सब स्टेशन जानवरों का आरामगाह बनता जा रहा है।

प्रमोद राय प्रेमी, पदाधिकारी संस्कार भारती

लगातार बिजली नहीं मिलने के कारण क्षेत्रीय उपभोक्ताओं में विभाग के प्रति आक्रोश बढ़ता जा रहा है। विभागीय लापरवाही व आपसी खींचतान के चलते अभी तक इस उपकेन्द्र का उद्घाटन नहीं हो सका है।

शिवनारायण राय, एडवोकेट

अधिकारियों व कर्मचारियों की मनमानी के चलते विद्युत उपकेंद्र शुरू नहीं हो पा रहा है। इस कारण बिना कटौती और लो वोल्टेज की समस्या से लोगों को परेशानी हो रही है। फिर भी विभाग मौन साधे है।

जय प्रकाश राय

ग्रामीणों के साथ विभाग सौतेला व्यवहार कर रहा है। अगर अविलम्ब उक्त सब स्टेशन को चालू नहीं किया गया तो अब लोग सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे। शुरू से ही विभागीय अधिकारियों द्वारा लापरवाही की जा रही है।

आनंद राय

कोट :

रैनी में तैयार हो रहे विद्युत सब स्टेशन पर 90 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है। शेष काम पूरा होते ही कांछीकला में तैयार सब स्टेशन को सप्लाई देकर चालू करा दिया जायेगा। रैनी उपकेन्द्र से मिलने वाली निर्वाध बिजली से उपभोक्ताओं को वोल्टेज अच्छा मिलेगा। किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।

दिग्विजय सिंह, एक्सईएन

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Electrical sub-center proving to be ineffective in the absence of inauguration