ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊअप्रैल माह तक ब्लाकों का करा लें निर्वाचन

अप्रैल माह तक ब्लाकों का करा लें निर्वाचन

उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ की जनपदीय कार्यकारिणी की बैठक जूनियर हाई स्कूल शिक्षक सदन बकवल पर जिलाध्यक्ष रामविलास भारती की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि...

अप्रैल माह तक ब्लाकों का करा लें निर्वाचन
मऊ। निज संवाददाता Thu, 15 Mar 2018 10:01 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ की जनपदीय कार्यकारिणी की बैठक जूनियर हाई स्कूल शिक्षक सदन बकवल पर जिलाध्यक्ष रामविलास भारती की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि ब्लॉको के अध्यक्ष व मंत्री शिक्षकों का शतप्रतिशत सदस्यता करते हुए अप्रैल 2018 तक ब्लाकों का निर्वाचन अवश्य करा लें, तथा सर्वसम्मति से इस बात के लिए निंदा प्रस्ताव पारित किया गया कि राकेश यादव का बिना पक्ष जाने ही किसी गुमनाम व्यक्ति के शिकायत पर एकपक्षीय कार्रवाई एवं निलम्बन किया जाना घोर निदनीय है।

जांच अधिकारी द्वारा इनके पक्ष को संज्ञान में लिए बिना कार्रवाई करना एक शिक्षक का उत्पीड़न है। ऐसे कार्रवाई से हम सभी शिक्षक आहत हैं। यदि इनका निलम्बन तत्काल निरस्त नहीं किया जाता है तो हम शिक्षक धरना-प्रदर्शन व आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। जिलाध्यक्ष रामविलास भारती ने कहा कि जनपद में शिक्षक असुरक्षित महसूस कर रहा है और विद्वेषवश शिक्षकों पर कार्रवाई की जा रही है, जो अब बर्दास्त नहीं किया जा सकता है।

शिक्षकों की समस्याओं के रहते हुए गुणवत्तापूर्ण शैक्षणिक वातवरण एक चुनौतीपूर्ण है। राष्ट्रपति पुरस्कृत शिक्षक व ब्लॉक अध्यक्ष डॉ.रामसुख यादव ने कहा कि शिक्षक अपने नैतिक दायित्वों को ठीक से समझता व निर्वहन करता है श्री राकेश यादव पर कार्यवाही शिक्षकों के मर्यादा के विरुद्ध है। कोषाध्यक्ष सचिदानन्द यादव ने कहा कि अधिकारियों द्वारा शिक्षकों का उत्पीड़न किया जा रहा है। बैठक का संचालन महामंत्री अनवारुहक ने किया। इस अवसर पर रिजवान अहमद, इंद्रपति यादव, राकेश यादव, शकील अहमद, प्रसेनजीत, मिलन चौरसिया, अवधेश राय आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें