ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊसख्ती के चलते यूपी बोर्ड परीक्षा में 156 ने छोड़ी परीक्षा

सख्ती के चलते यूपी बोर्ड परीक्षा में 156 ने छोड़ी परीक्षा

यूपी बोर्ड परीक्षा के तहत मंगलवार को 12 वें दिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा हुआ। 135 केन्द्रों पर हुई परीक्षा के दौरान प्रथम पाली में हाईस्कूल मानव विज्ञान तथा इण्टरमीडिएट में सिलाई, मानव...

सख्ती के चलते यूपी बोर्ड परीक्षा में 156 ने छोड़ी परीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,मऊTue, 03 Mar 2020 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड परीक्षा के तहत मंगलवार को 12 वें दिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा हुआ। 135 केन्द्रों पर हुई परीक्षा के दौरान प्रथम पाली में हाईस्कूल मानव विज्ञान तथा इण्टरमीडिएट में सिलाई, मानव विज्ञान की परीक्षा हुआ। प्रथम पाली के दौरान सख्ती के चलते 12 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दिया। जबकि दूसरी पाली के दौरान इण्टरमीडिएट अर्थ शास्त्र की परीक्षा हुआ। इसमें सख्ती के चलते 144 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दिया। इस प्रकार दोनों पालियों में हुई परीक्षा के दौरान सख्ती के कारण कुल 156 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दिया। वहीं वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के तहत चल रही महाविद्यालयीय परीक्षा में 28 परीक्षार्थियों ने सख्ती के चलते परीक्षा छोड़ दिया।

जिले के कुल 135 परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा के मद््देनजर स्टेटिक मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट, सुपर जोनल मजिस्ट्रेटों की तैनाती किया गया था। मंगलवार को 12 वें दिन यूपी बोर्ड परीक्षा के दौरान कड़ी चौकसी रहा। बोर्ड परीक्षा के दौरान प्रथम पाली में हाईस्कूल मानव विज्ञान तथा इण्टरमीडिएट सिलाई, मानव विज्ञान व अन्य विषयों की परीक्षा हुआ। इसमें कुल पंजीकृत परीक्षार्थियों की संख्या 221 रहा, इसमें 219 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दिया। जबकि सख्ती के चलते 12 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दिया। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा के तहत इण्टरमीडिएट के अर्थ शास्त्र विषय की परीक्षा हुआ। इसमें कुल पंजीकृत परीक्षार्थियों की संख्या 1134 रहा, इसमें 1024 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दिया। जबकि सख्ती के चलते 144 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दिया। इस प्रकार दोनों पालियों में हुई परीक्षा के दौरान सख्ती के कारण कुल 156 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दिया। वहीं वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के तहत चल रही महाविद्यालयीय परीक्षा में डीसीएसके पीजी कालेज में प्रथम पाली के दौरान बीए भाग एक, बीए भाग तीन के राजनीति शास्त्र की परीक्षा हुआ। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा के दौरान बीए द्वितीय वर्ष के राजनीतिक शास्त्र की परीक्षा हुआ। दोनों पालियों में हुई परीक्षा के दौरान सख्ती के चलते 28 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। डीसीएसके पीजी कालेज में प्राचार्य एके मिश्र भ्रमण करके कक्षों का जायजा लेते रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें