Due to freezing rain - दिनभर रुक-रुककर हुई बारिश ने बढ़ाई ठंड DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिनभर रुक-रुककर हुई बारिश ने बढ़ाई ठंड

दिनभर रुक-रुककर हुई बारिश ने बढ़ाई ठंड

अचानक आसमान पर छाए बादल व तेज सर्द हवाओं के बीच रविवार को पूरे दिन भर मौसम का मिजाज बदल नजर आया। दिन भर रुक-रुककर हुई बारिश ने जहां ठंड में इजाफा हो गया वहीं गलन बढ़ने से लोग घरों में दुबकने को मजबूर हो गये। इस बीच जरुरी कार्य के लिए निकले लोगों को बारिश के बीच काफी मुश्किलों का भी सामना करना पड़ा। दरअसल बारिश होने की दशा में दलहनी व तिलहनी फसलों को व्यापक नुकसान होने की संभावना है। इस बीच ठंड से बढ़ने से रविवार को दिन भर बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। जरूरी कार्य निपटाकर लोग अपने-अपने घरों की तरफ चले गए।

बीते दिनों लगातार निकल रही तेज धूप से धीरे-धीरे मौसम सामान्य हो चला था। धूप में तपिश होने के चलते दिन के साथ साथ रात के भी तापमान में वृद्धि होने लगी थी। गर्मी के दस्तक देने से ज्यादातर लोगों ने गर्म कपड़ों को अलविदा कहना शुरू कर दिया था। इस बीच रविवार की सुबह से एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदला, जिसके चलते लोगों को ठंड से बचने के लिए बॉक्स से गर्म कपड़े निकालने को मजबूर होना पड़ा। रविवार की सुबह से ही असमान पर बादल मंडराने लगे। साथ ही सर्द हवाएं चलने लगीं। दिन भर रुक-रुक कर बारिश भी हुई, साथ ही दोपहर होते होते तेज सर्द हवाएं चलने लगीं। इससे अचानक ठंड बढ़ गई। खराब मौसम के चलते बाजारों छुट्टी का दिन होने के बावजूद सन्नाटा पसरा रहा। शाम के समय लोग घरों से निकले जरुर लेकिन जरुरी काम निबटाकर जल्दी जल्दी अपने घरों के लिए जाते हुए दिखाई दिये। वहीं बारिश होने के कारण जगह-जगह जमा कीचड़ के बीच से गुजरते समय राहगीरों को भी काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा।

इनसेट

फसलों को लेकर किसान चिंतित

मऊ। रविवार को मौसम में आये अचानक परिवर्तन ने किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें उत्पन्न कर दीं। किसान नेता नागेन्द्र सिंह ने कहा कि बारिश होने की दशा में सरसों, मटर, मसूर, आलू की फसल को व्यापक नुकसान हो सकता है। कहा कि यदि मौसम सामान्य नहीं हुआ, तो इसका गेहूं की फसल पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। कहा कि बार-बार मौसम के करवट लेने से इसका प्रतिकूल प्रभाव दलहनी व तिलहनी फसलों पर भी पड़ सकता है। ऐसे में इस समय बारिश फसलों के लिए पूरी तरह से नुकसानदायक है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Due to freezing rain