ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊगांव में रेलवे की भूमि से रास्ता बनाने की मांग

गांव में रेलवे की भूमि से रास्ता बनाने की मांग

इन्दारा-बलिया मार्ग पर स्थित हरधरपुर रेलवे स्टेशन पर उत्तर तरफ नये प्लेट फार्म के निर्माण होने से ग्राम सभा जमालपुर में एक हजार आबादी वाली राजभर...

गांव में रेलवे की भूमि से रास्ता बनाने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,मऊFri, 22 Jan 2021 03:24 AM
ऐप पर पढ़ें

पहसा। हिन्दुस्तान संवाद

इन्दारा-बलिया मार्ग पर स्थित हरधरपुर रेलवे स्टेशन पर उत्तर तरफ नये प्लेट फार्म के निर्माण होने से ग्राम सभा जमालपुर में एक हजार आबादी वाली राजभर बस्ती में आने जाने की समस्या उत्पन्न हो गई है। ग्रामीणों ने भाजपा राज्य सभा सांसद को ज्ञापन देकर तत्काल गांव में रेलवे की भूमि से रास्ता बनाने की मांग किया है।

इन्दारा-बलिया रेलवे मार्ग पर रेलवे स्टेशन के समीप नये प्लेट फार्म का निर्माण होने से जमालपुर राजभर बस्ती में जाने का रास्ता अवरूद्ध हो गया है। ग्रामीणों की मांग पर गुरुवार को भाजपा राज्य सभा सांसद सकलदीप राजभर मौके पर जाकर निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ने कहा कि राज्य सभा के सदन में रास्ते की बात उठाऊंगा। शीघ्र ही इस पर कार्रवाई कराऊंगा। ताकि ग्रामीण जनता रास्ते के अभाव में परेशान न हो। ग्रामीणों ने अपने ज्ञापन में कहा कि राजभर बस्ती में राजभरो की आबादी लगभग एक हजार के करीब है। जिसमें गम्भीर बीमारी से ग्रसित तथा पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को मुख्य मार्ग पर पहुंचना टेढ़ी खीर के सामान हो गया है। वहीं मऊ-बलिया मार्ग पर स्थित हरधरपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म के पश्चिमी तरफ से मुख्य मार्ग से अरदौना की तरफ जाने वाली प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनी सड़क बीच में रेलवे लाइन होने से डगरा नहीं बन पाने से दर्जनों गांव मुख्य मार्ग से नहीं जुड़ पा रहा है। सभी गांवों को जोड़ने के लिए स्टेशन के पश्चिमी तरफ रेलवे लाइन के ऊपर डगरे को चालू किया जाए ताकि दर्जनों गांवों के लोग मुख्य मार्ग से होकर मऊ-बलिया की तरफ आसानी से जा सकें। इस अवसर पर अजीत कुमार राजभर,प्रभाशकर राय, सुरेन्द्र राजभर, खरपत्तू यादव, दिनेश गुप्ता, ओमप्रकाश राजभर,ज्ञाती राजभर, चन्द्र शेखर राजभर, सुनील कुमार राजभर, अशोक गिरी, भगवान दास गुप्ता आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें