DA Image
18 जनवरी, 2021|5:40|IST

अगली स्टोरी

नए साल पर मंदिरों और पार्कों में रही भीड़

नए साल पर मंदिरों और पार्कों में रही भीड़

मऊ। निज संवाददाता

वर्ष 2020 की विदाई देने के बाद गुरुवार की रात 12 बजे ज्योहि दोनों सुइयां एक-दूसरे के समानांतर हुईं, पटाखों की आवाज गूंजने लगी। बधाई संदेश लिए मोबाइल फोन घनघनाने लगे। देर रात तक यह सिलसिला चलता रहा। शुक्रवार को सुबह सूर्यदेव की पहली किरण के साथ लोग नव वर्ष 2021 के जोश में काफी उत्साहित नजर आए। मंदिरों और पार्कों में भीड़ देखने को मिली। लोग परिवार के साथ निकले और नया साल मनाया।

नगर समेत ग्रामीण अंचलों में नव वर्ष 2021 का उत्साह नजर आया। युवाओं ने दोस्तों के साथ पार्क, रेस्टोरेंट, सहित धार्मिक-सार्वजनिक स्थलों पर दिन गुजारा। फूलों की दुकान पर तरह-तरह के आकर्षक फूल-मालाएं और बुके लेने के लिए युवाओं का दल सुबह से शाम तक जुटा रहा। लाल गुलाब की बिक्री अधिक रही। घर से लेकर बाहर तक साल के पहले दिन लोगों ने जमकर मौज-मस्ती की। सूर्यदेव भी नए वर्ष के उत्साह के साथ खड़े दिखाई दिए। फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्वीटर, ईमेल पर बधाई संदेशों को तांता लगा रहा। हालत यह कि सुबह से शाम तक कई बार नेट जाम भी हो गया। 31 दिसंबर को साल की विदाई में नगर में दर्जनों स्थान पर कार्यक्रम आयोजित हुए। डीजे और डांस के आयोजन सहित होटल-रेस्टोरेंट में सामूहिक भोज आदि का कार्यक्रम हुआ। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी विविध आयोजन किए गए थे। रातभर नृत्य-भोज के साथ मय का खुमार भी तारी रहा। सुबह होते ही बड़ों से आशीर्वाद लेते हुए दिन की शुरुआत हुई। इसके साथ ही अपने निर्धारित कार्यक्रम के साथ नए साल का पहला दिन मौजमस्ती भरा बना रहा।

दो सौ से पांच सौ रुपए तक बिके बुके

मऊ। वैसे तो नए वर्ष को सबने सिद्दत के साथ खुशनुमा अंदाज में शुरू किया, लेकिन असली मौज तो युवाओं की ही रही। गुलाब की मांग बहुत थी। रोज से यह मंहगा बिका। आकर्षक बुके 250 से 500 रुपये तक बिके। इससे इतर ही तरह-तरह के तोहफों से बाजार गुलजार रहा। रोज गार्डेन, शीतला माता मंदिर सहित अनेक धार्मिक स्थलों पर भीड़-भाड़ लगी रही। सुबह से देर रात तक परिवार और दोस्तों के साथ कपल भी लंच और डिनर करते दिखे। उत्साह और उमंग से लबरेज लोग नए साल के पहले दिन मस्ती के मूड में रहे।

नेटवर्क हो गया जाम

विभिन्न क्षेत्रों में बीएसएनएल मोबाइल धारक काफी समय से नेटवर्क की मार से परेशान रहे। काल ड्राप की समस्या, स्पष्ट आवाज न आना जैसी उनकी मुख्य परेशानी महीनों से बरकारार है। साल के अंतिम व पहले दिन भी नेटवर्क की दगाबाजी ने उपभोक्ताओं को खिन्न किया। दोनों दिन फोन का न मिलना, बात हुए बगैर पैसा कट जाना, स्पष्ट आवाज का न आना जैसी समस्याएं उपभोक्ताओं को नए वर्ष के जश्न में बाधा डालती रही।

मंदिरों में दर्शन को लगी रहीं कतारें

मऊ। जिले के प्रमुख मंदिरों में नव वर्ष की पहली सुबह शुक्रवार को दर्शन-पूजन को श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लगी रहीं। सबसे ज्यादा भक्तों की भीड़ मां कोयल मर्यादभवानी देवी धाम अमिला, गौरीशंकर मंदिर कोपागंज व शीतला माता धाम में देखी गयी। साल के पहले दिन मां के दर्शन के लिए लोगों को घंटों कतार में खड़े रहना पड़ा। बच्चों व परिजनों के साथ लोगों ने मंदिरों में मत्था टेककर परिवार व राष्ट्र की सलामती की प्रार्थना की।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Crowds in temples and parks on new year