ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊक्रैश कोर्स का वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये शुभारम्भ

क्रैश कोर्स का वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये शुभारम्भ

मऊ। संवाददाता कोविड संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के दृष्टिगत हेल्थ केयर के चिन्हित जॉब सेक्टर में कोरोना काल में अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों के...

क्रैश कोर्स का वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये शुभारम्भ
हिन्दुस्तान टीम,मऊFri, 18 Jun 2021 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मऊ। संवाददाता

कोविड संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के दृष्टिगत हेल्थ केयर के चिन्हित जॉब सेक्टर में कोरोना काल में अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों के सेवा भाव में लगे फ्रंटलाईन वर्कर्स को स्पेशल ट्रेनिंग देने के मकसद से प्रधानमंत्री द्वारा एक क्रैश कोर्स का वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये शुभारम्भ किया गया। लाइव प्रसारण को जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल, अपर जिलाधिकारी केहरी सिंह ने प्रधानमंत्री कौशल केन्द्र निकट आईटीआई सहादतपुरा में देखा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस अभियान से कोविड से लड़ रहे हमारे हेल्थसेक्टर की फ्रंटलाईन वर्कस को नयी उर्जा तो मिलेगी ही हमारे युवाओं के लिए रोजगार भी बनेंगे। नये अवसर यह कोर्स 2 से 3 महिने का प्रशिक्षण दिया जायेगा। 26 राज्यों के 111 प्रशिक्षण केन्द्रों में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमे एक लाख से अधिक कोरोना योद्वाओं को महामारी से लड़ने और दूसरे की जिंदगी बचाने की ट्रेनिंग प्रदान की जायेगी। इस कार्यक्रम में मुख्य चिकित्साधिकारी, भूपेन्द्र कुमार पाल प्रधानाचार्य/जिला समवन्यक कौशल विकास मिशन, श्रम परिर्वतन अधिकारी धीरज सिंह एवं एमआईएस प्रबन्धक अंकित कुमार राय, निशा पाण्डेय, गोपाल दुबे, अजीत कुमार, सौरभ राय, सतेन्द्र प्रताप सिंह एवं समस्त कर्मचारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें