DA Image
24 नवंबर, 2020|11:22|IST

अगली स्टोरी

पांच और लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

पांच और लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

जिले में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या में हर रोज इजाफा होता जा रहा है। जिले में रविवार को पांच और लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। रिपोर्ट आते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और संक्रमितों को आइसोलेट करने के साथ सेनेटाइजेशन व कंटेनमेंट की कार्रवाई प्रारम्भ की।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सतीश चंद्र ने बताया कि जिले से जांच के लिये एंटीजन से 909 व आरटीपीसीआर के लिये 645 सैम्पल लिये गये। संक्रमितों में हसनपुर से एक, मधुबन से एक, डोमनपुरा से एक, खुरहट से एक व नरसिंहपुर से एक की रिपोर्ट पाजिटिव रही। रिपोर्ट आते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमितों को आइसोलेट करने के साथ सेनेटाइजेश की कार्रवाई प्रारम्भ की। जिले में अबतक 36 लोगों की कोरोना के संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है। जिले में अबतक कुल 2761 लोगों संक्रमित मिले हैं। इनमें से 2644 लोग ठीक हो चुके हैं। जिले में वर्तमान में 82 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं। होम आइसोलेशन में रखे गये मरीजों की संख्या 54 है, जबकि एक्टिव कंटेनमेंट जोन की संख्या 66 है। जिले में अबतक कुल 156858 लोगों की कोरोना जांच कराई जा चुकी है। इनमें से 151107 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा जिले में कैम्प लगाकर लोगों की कोरोना जांच कराई जा रही है।

-------------------------

58 लोगों का किया परीक्षण

चिरैयाकोट। थाना क्षेत्र के ग्राम सरौंदा में रानीपुर सीएचसी की स्वास्थ्य टीम ने मुहल्ले में कैम्प लगाकर 58 लोगों का ऐण्टीजेन टेस्टिंग की। जिसमें सभी निगेटिव मिली। जबकि 20 लोगों का आर. टी. पी.सी.आर. सैम्पलिंग कर जांच के लिए वाराणसी लैव भेजा गया। इस अवसर पर डा.सौरभ सिंह, डा.फिरोज अहमद खान, नेत्र परीक्षक अधिकारी अभिषेक गुप्ता सहित एल.टी.नीरज कुमार आदि स्वास्थ्य कर्मचारी मौजूद रहेंं।

-------------------

कोरोना अपडेट

कुल जांच- 156858

निगेटिव- 151107

पाजिटिव- 2761

स्वस्थ- 2644

प्रतीक्षारत- 3090

मौत- 36

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona report of five more people came positive