ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊमऊ डिपो के दो कर्मी समेत 15 मिले कोरोना पॉजिटिव

मऊ डिपो के दो कर्मी समेत 15 मिले कोरोना पॉजिटिव

जिले में मंगलवार को वाराणसी से आई रिपोर्ट में दो रोडवेज कर्मचारियों सहित शहर के 15 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई...

मऊ डिपो के दो कर्मी समेत 15 मिले कोरोना पॉजिटिव
हिन्दुस्तान टीम,मऊTue, 14 Jul 2020 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में मंगलवार को वाराणसी से आई रिपोर्ट में दो रोडवेज कर्मचारियों सहित शहर के 15 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमितों को उपचार के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सतीश चंद्र सिंह ने बताया कि मंगलवार को वाराणसी से प्राप्त हुई 78 रिपोर्ट में 15 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली। सभी संक्रमित शहर के विभिन्न मुहल्लों के निवासी हैं। उन्होंने बताया कि कतुआपुरा में आठ लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके साथ ही निजामुद्दीनपुरा में दो, गालिबपुर में एक, भरहुपुरा मुहल्ले में दो व रोडवेज के दो कर्मचारियों में कोरोना का संक्रमण मिला है। इसमें से एक दोहरीघाट व एक मरदह का निवासी है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी को उपचार के लिए कोपागंज स्थित बापू आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही सभी के निवास स्थान के आस-पास सेनेटाइजेशन करने के साथ कंटेनमेंट की कार्रवाई की जा रही है। सीएमओ ने बताया कि अबतक जिले से कुल 10412 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। 8750 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। इसमें से 8488 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव रही है। अबतक जिले में कुल 275 लोगों में कोरोना संक्रमण मिला है। 122 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं, जबकि 150 संक्रमितों का इलाज चल रहा है।

शहर में बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या

मऊ। जिले में कोरोना संक्रमितों के मिलने का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। संक्रमितों में सबसे अधिक संक्रमितों की संख्या शहर की हो गई है। शहर में एक साथ काफी संख्या में संक्रमितों के मिलने से दहशत का माहौल है। हालांकि, शहर में कोरोना के संक्रमण चक्र को तोड़ने के लिए 15 दिन का लॉकडाउन शहर में किया गया है। यह लॉकडाउन 20 जुलाई तक प्रभावी रहेगा। शहर के कतुआपुरा मुहल्ला, मुंशीपुरा के साथ शहर के भीतरी इलाके में सबसे अधिक कोरोना के मरीज मिले हैं। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहर के सभी क्षेत्रों में सेनेटाइजेशन व लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिये टीमें लगाई गई हैं।

फातिमा स्कूल में 90 लोगों को किया गया क्वारंटीन

नगर के दक्षिणी छोर स्थित फातिमा कान्वेंट स्कूल में कोरोना संदिग्धों को रखा गया है। जिले में मिल रहे कोरोना मरीजों के संपर्क में आए लोगों को रखने के साथ उनका सैंपल जांच के लिए वाराणसी भेजा जा रहा है। इनकी रिपोर्ट आने के बाद इन्हें वहां से घर के लिए भेज दिया जाएगा। इसके पूर्व संदिग्धों को मऊ जंक्शन पर खड़ी कोविड केयर कोच ट्रेन में किया जा रहा था। जहां संदिग्धों की निगरानी के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए थे। सीएमओ ने बताया कि मंगलवार की सुबह तक 90 लोगों को क्वारंटीन किया गया है। मंगलवार को मिले संक्रमितों के सम्पर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग की जा रही है। उन्हें क्वारंटीन कर उनका सैम्पल जांच के लिए भेजा जाएगा।

पूरी तरह खाली हुआ कोविड केयर कोच

मऊ जंक्शन पर प्लेटफार्म संख्या दो पर खड़े कोविड केयर कोच को पूरी तरह खाली कर दिया गया है। पिछले दिनों 116 संदिग्धों को नगर स्थित फातिमा स्कूल में शिफ्ट कर दिया गया। रेलवे ने 12 डिब्बों का कोविड केयर कोच में 160 लोगों को आइसोलेट रखने की व्यवस्था की थी। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सतीश चंद्र सिंह ने बताया कि जरूरत पड़ने पर कोविड केयर कोच का इस्तेमाल किया जाएगा ।

रोजवेज परिसर होगा सेनेटाइज, सभी की होगी जांच

सीएमओ डा. सतीश चंद्र सिंह ने बताया कि मंगलवार को वाराणसी से आई रिपोर्ट में दो रोडवेज के कर्मचारी पॉजिटिव मिले हैं। पूरे रोडवेज परिसर को सेनेटाइज करने के साथ सभी कर्मचारियों का सैंपल जांच के लिए भेजा जाएगा। संक्रमित कर्मचारियों के संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग की जा रही है। संपर्क में आए लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें