DA Image
15 अगस्त, 2020|10:21|IST

अगली स्टोरी

जिले के 24 और लोगों में मिला कोरोना संक्रमण

जिले के 24 और लोगों में मिला कोरोना संक्रमण

जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। शहर के साथ-साथ जिले के लगभग सभी इलाकों से पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो रही है। ऐसे में लोगों में काफी भय व्याप्त है। शुक्रवार को जिले में 24 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सूचना मिलते ही जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। संक्रमितों को आइसोलेट करने के साथ कंटेनमेंट व सेनेटाइजेशन का कार्रवाई प्रारम्भ की।

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता में मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सतीश चंद्र सिंह ने बताया कि जिले में शुक्रवार को एंटीजन व आरटीपीसीआर से जांच के बाद आई रिपोर्ट में 24 की रिपोर्ट पॉजिटिव रही है। बताया कि संक्रमितों में एक रानीपुर खुरहट, एक मधुबन, दो ककरिहार, दो अईलख बिलासपुर, एक बरडीहा, जमालपुर निवासी एक मरीज की लखनऊ व भोपौरा निवासी एक की गोरखपुर में रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके साथ सद्दोपुर में एक, माउरबोझ निवासी एक व्यक्ति की आजमगढ़ में रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं भोइलीपुर में दो, रसूलपुर में दो, दतौली में एक, मुहम्मदाबाद गोहना में एक, बहादुरगंज बस स्टैण्ड से दो, एक बड़ी कम्हरिया, एक भटकुवां पट्टी, एक चंद्रापार मुहम्मदपुर, एक शिव मन्दिर अमिला बाजार जबकि कोपागंज निवासी एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव रही। बताया कि अबतक 13661 लोगों का सैम्पल जांच के लिये वाराणसी भेजा जा चुका है। अबतक 13359 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें से 12931 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव रही है। जबकि जिले में एंटीजन किट से 4463 लोगों की जांच की जा चुकी है। जिले में अबतक कुल 489 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जबकि 323 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। जिले में 160 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं।

रविवार को राखी व मिठाई की दुकानें खुलेंगी

मऊ। रक्षाबंधन के त्यौहार को देखते हुए जिले में रविवार को राखी व मिष्ठान की दुकानें खुली रहेंगी। जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि रविवार को सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक सिर्फ राखी व मिठाई की दुकानें खुली रहेंगी। इनके अलावा कोई भी दुकानें नहीं खोली जायेंगी। चेताया कि इन दुकानों ने सोशल डिस्टेंसिंग का शत प्रतिशत पालन ना रखने पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। अपील किया कि घर से बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona infection found in 24 more people of the district