ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊपांच लाख की कच्ची शराब नष्ट

पांच लाख की कच्ची शराब नष्ट

थानाध्यक्ष दोहरीघाट के नेतृत्व में पुलिस टीम ने रसूलपुर आश्रम के देवारा क्षेत्र में छापेमारी करके अवैध कच्ची शराब की फैक्ट्री का भण्डाफोड़ किया। इस दौरान पुलिस टीम ने 5 लाख रुपए से अधिक की अवैध कच्ची...

पांच लाख की कच्ची शराब नष्ट
हिन्दुस्तान टीम,मऊMon, 12 Nov 2018 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

थानाध्यक्ष दोहरीघाट के नेतृत्व में पुलिस टीम ने रसूलपुर आश्रम के देवारा क्षेत्र में छापेमारी करके अवैध कच्ची शराब की फैक्ट्री का भण्डाफोड़ किया। इस दौरान पुलिस टीम ने 5 लाख रुपए से अधिक की अवैध कच्ची शराब समेत शराब बनाने के उपकरण को नष्ट किया। साथ ही साथ 70 हजार रुपये से अधिक की शीशी में पैक अवैध शराब को भी बरामद किया। मौके से पुलिस टीम ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो आरोपित पुलिस टीम को चकमा देकर फरार हो गए। पुलिस टीम की छापेमारी से पूरे दिन अफरा-तफरी मचा रहा।

पुलिस अधीक्षक ललित कुमार सिंह द्वारा सभी क्षेत्राधिकारियों व थानाध्यक्षों को अवैध शराब के कारोबार पर नकेल कसने के लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं। इस क्रम में सोमवार की सुबह थानाध्यक्ष दोहरीघाट संजय सिंह क्षेत्र भ्रमण कर रहे थे। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिला कि रसूलपुर आश्रम के देवारा क्षेत्र में अवैध कच्ची शराब की फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा है। मुखबिर से सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक दोहरीघाट संजय सिंह हमराहियों उप निरीक्षक प्रेमबहादुर यादव, उप निरीक्षक प्रदीप मिश्र व धर्मेंद्र सिंह के साथ छापेमारी करना शुरू की। छापेमारी के दौरान पुलिस टीम ने रसूलपुर आश्रम के देवारा क्षेत्र में संचालित अवैध कच्ची शराब की फैक्ट्री का भण्डाफोड़ किया। पुलिस टीम ने मौके पर जमीन में गाड़कर रखे पांच लाख रुपए से अधिक कीमत के 40 ड्रम अवैध कच्ची शराब को निकालते हुए नष्ट किया। साथ ही साथ पुलिस टीम ने अवैध शराब बनाने के उपकरण आठ किलोग्राम नौसादर, छह किलोग्राम यूरिया, फिटकिरी को भी बरामद किया। वहीं पुलिस टीम ने 70 हजार रुपये से अधिक कीमत के शीशी में पैक अवैध शराब को भी बरामद किया। छापेमारी के दौरान पुलिस ने मौके से एक आरोपित रामलखन राजभर निवासी ग्राम करौदीनरायन पुर थाना मधुबन,मऊ को गिरफ्तार कर लिया। जबकि पुलिस टीम को चकमा देते हुए दो आरोपित फरार हो गए। पुलिस टीम द्वारा की गई छापेमारी से अवैध शराब कारोबारियों में पूरे दिन अफरा-तफरी मची रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें