ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊपहले चरण में प्रशिक्षित महिलाओं को दिया प्रमाण पत्र

पहले चरण में प्रशिक्षित महिलाओं को दिया प्रमाण पत्र

भारतीय जनता पार्टी की जिलाध्यक्ष नूपुर अग्रवाल ने शुक्रवार को बुनाई विद्यालय के निर्माणाधीन नए भवन का निरीक्षण किया। इस दौरान प्रधानमंत्री...

पहले चरण में प्रशिक्षित महिलाओं को दिया प्रमाण पत्र
हिन्दुस्तान टीम,मऊSat, 24 Feb 2024 12:45 AM
ऐप पर पढ़ें

मऊ, संवाददाता। भारतीय जनता पार्टी की जिलाध्यक्ष नूपुर अग्रवाल ने शुक्रवार को बुनाई विद्यालय के निर्माणाधीन नए भवन का निरीक्षण किया। इस दौरान प्रधानमंत्री विश्वकर्म योजना के अंतर्गत राजकीय औद्योगिक विद्यालय में पहले चरण में प्रशिक्षित महिलाओं को प्रमाण पत्र वितरित किया।
भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि पीएम विश्वकर्मा योजना पारंपरिक रोजगार हुनर और कौशल को बढ़ावा देने की योजना है। इससे आत्मनिर्भर भारत का संकल्प पूरा होगा। ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने इस योजना के लिए 13,000 करोड़ रुपये अलग से आवंटित किए हैं। इस कार्यक्रम से जुड़ने वाले लोगों को एक सप्ताह और 15 दिन का प्रशिक्षण कैटेगरी वाइज देकर उन्हें और भी कुशल बनाने का कार्य किया जाएगा। इस योजना के तहत प्रशिक्षण के बाद उपयोग में आने वाले टूल किट का भी प्रोत्साहन के रूप में वितरण किया जायेगा। उन्हें प्रमाण पत्र निर्गत किया जायेगा। साथ ही उन्हें एक क्रेडिट कार्ड भी दिया जायेगा। सारा ट्रांजेक्शन डिजिटल माध्यम से होगा। इसके अलावा सरकार इनके द्वारा बनाये गये वस्तुओं की मार्केटिंग की भी संपूर्ण व्यवस्था करेगी। इस महत्वाकांक्षी योजना से आत्मनिर्भर भारत का सपना साकार होगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें