ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊदेश के सभी मंदिरों में रखे जाएं हर जाति के पुजारी: मंत्री ओमप्रकाश राजभर

देश के सभी मंदिरों में रखे जाएं हर जाति के पुजारी: मंत्री ओमप्रकाश राजभर

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के सदस्यों की बैठक सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर की अध्यक्षता में हिन्दी भवन के सभागार में...

देश के सभी मंदिरों में रखे जाएं हर जाति के पुजारी: मंत्री ओमप्रकाश राजभर
हिन्दुस्तान टीम,मऊThu, 06 Dec 2018 10:04 PM
ऐप पर पढ़ें

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के सदस्यों की बैठक सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर की अध्यक्षता में हिन्दी भवन के सभागार में हुआ।

इस दौरान बैठक को सम्बोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि देश के सभी मंदिरों में हर जाति के पुजारी रखे जाएं। ताकि चढ़ने वाले चढ़ावा में सभी जातियों को बराबर का हिस्सा मिले। उन्होंने कहा कि हम भारतीय जनता पार्टी की नीतियों का नहीं, गलतियों का विरोध करते हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले बूथ स्तर तक संगठन को बिल्कुल दुरुस्त करने हेतु पार्टी कार्यकर्ताओं को विशेष दिशा निर्देश देते हुए कहा कि भारतीय समाज पार्टी ने जिन मुद््दों पर लड़ाई शुरु किया था, उन मुद््दों को पूरा कराए बगैर पार्टी चैन की सांस नहीं लेगी। कहा कि जब भी पूर्वांचल राज्य बना मऊ को उसकी राजधानी बनवाएंगे। पिछड़ी जातियों को 52 फीसद आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए। इसके लिए भी सरकार को एसएसटी एक्ट की तरह अध्यादेश लाना चाहिए। श्री राजभर ने कहा कि पूर्वांचल के साथ-साथ पश्चिमांचल, मध्यांचल तथा बुंदेलखण्ड के रुप में प्रदेश का विभाजन विकास की गति को तेज करने के लिए करना भी पार्टी का मुख्य मुद्दा है। ताकि उपेक्षित व पिछड़े स्थानों का भी सम्पूर्ण विकास हो सके। साथ यह भी कहा कि मुफ्त एवं अनिवार्य शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, मतदाता पेंशन आदि की लड़ाई भी अनवरत जारी रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें