ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊपरीक्षा के समय ग्रामीण क्षेत्र में होगा बसों का संचालन

परीक्षा के समय ग्रामीण क्षेत्र में होगा बसों का संचालन

जिले में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को परीक्षा देने में अब कोई परेशानी नहीं...

परीक्षा के समय ग्रामीण क्षेत्र में होगा बसों का संचालन
हिन्दुस्तान टीम,मऊWed, 21 Feb 2024 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मऊ। जिले में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को परीक्षा देने में अब कोई परेशानी नहीं होगी। इसे लेकर शासन स्तर से छात्रों को परीक्षा के दौरान होने वाली परेशानी से बचाने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में रोडवेज बसों की सेवा शुरू करने की रुपरेखा तैयार की गई है। शिक्षा विभाग की ओर से परिवहन विभाग से समन्वय स्थापित कर दोनों पालियों में छात्रों को केंद्र तक पहुंचाने के लिए मार्ग और समय निर्धारित किया गया है। जिला विद्यालय निरीक्षक देवेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि शासन द्वारा दिए गए आदेश का पत्र प्राप्त हुआ है। परीक्षार्थियों को कोई परेशानी न हो इसे लेकर समय सारणी तैयारकर परिवहन अधिकारियों को भेज दी गई है। परीक्षा के समय उन रूटों पर बसों का संचालन किया जाएगा।

सभी तैयारियां पूरी

बोर्ड परीक्षा को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। बोर्ड समेत शासन स्तर से प्राप्त निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन कराने के लिए केंद्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिए गए हैं। गड़बड़ी या अनियमितता मिलने पर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- देवेंद्र कुमार गुप्ता, डीआईओएस।

डिवाइस सबके लिए प्रतिबंधित

जिले में किसी केन्द्र पर नकल नहीं होने दी जायेगी। केंद्र पर इलेक्ट्रानिक डिवाइस सबके लिए प्रतिबंधित है। केंद्रों के दो सौ मीटर परिधि में सभी दुकानें बंद रहेंगी। परीक्षार्थी निडर होकर परीक्षा में शामिल होकर बेहतर माहौल में प्रश्नों का हल कर सर्वोच्च अंक हासिल करें।

- प्रवीण मिश्र, जिलाधिकारी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें