ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊआशीष हत्याकांड: न्याय की जंग लड़ने को बना मोर्चा

आशीष हत्याकांड: न्याय की जंग लड़ने को बना मोर्चा

भंवरेपुर में गत 18 जुलाई को प्रेम-प्रसंग में हुए 15 वर्षीय आशीष यादव हत्याकांड में न्याय की जंग लड़ने को गांववासी लामबंद हो गए हैं। पीड़ित परिवार के दरवाजे पर रविवार को गांव के दर्जनों लोगों ने बैठक...

आशीष हत्याकांड: न्याय की जंग लड़ने को बना मोर्चा
खुरहट (मऊ)। हिन्दुस्तान संवाद Sun, 13 Aug 2017 11:14 PM
ऐप पर पढ़ें

भंवरेपुर में गत 18 जुलाई को प्रेम-प्रसंग में हुए 15 वर्षीय आशीष यादव हत्याकांड में न्याय की जंग लड़ने को गांववासी लामबंद हो गए हैं। पीड़ित परिवार के दरवाजे पर रविवार को गांव के दर्जनों लोगों ने बैठक की। घटना के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी में सरायलखंसी थाना पुलिस द्वारा बरती गई शिथिलता पर नाराजगी जताई। नामजद चौथे आरोपित श्रीराम चौहान की गिरफ्तारी न होने, विवेचक द्वारा राजनीतिक दबाव में नाम निकालने की साजिश का मामला सामने आने पर आक्रोश जताया। सभी आरोपितों की गिरफ्तारी व सजा दिलाने तक जंग लड़ने का ऐलान किया। इसके लिए भंवरेपुर संघर्ष समिति बनाई। निर्णय लिया कि समिति के बैनर तले समूचे गांववासी विवेचना स्थानांतरित कराने और शेष आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजने की निर्णायक जंग लड़ेंगे। 

समिति के अध्यक्ष बनाए गए प्रधानपति रामविलास यादव ने कहा कि कितने शर्म की बात है कि आशीष का मोबाइल छीनने और हत्या में शामिल रहने वाला चौथा आरोपी खुलेआम घूम रहा है और पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है। इससे साफ जाहिर है कि पुलिस या तो राजनीतिक दबाव में है या फिर जान-बूझकर उक्त आरोपी को बचाने की साजिश रच रही है। राजेंद्र यादव, सुदामा व राजमन ने कहा कि इस घटना की विवेचना कर रहे सरायलखंसी थानाध्यक्ष की संवेदना पीड़ित परिवार के साथ होनी चाहिए, लेकिन उनकी बातचीत से ऐसा लगता है जैसे वह आरोपितों से सहानुभूति रखते हैं। आशीष के पिता वादी मुकदमा रामविलास यादव का उन्होंने चार बार बयान लिया। चारों बार उन्होंने नामजद चारों आरोपियों व दो अज्ञात द्वारा बेटे की हत्या किये जाने की बात कही। बावजूद इसके पुलिस चौथे आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर रही। 

शिवकुमार यादव, राजकुमार यादव ने कहा कि आशीष के हत्यारोपियों को सजा दिलाने तक संघर्ष जारी रहेगा। समिति ने निर्णय लिया कि 16 अगस्त को पुलिस अधीक्षक से मिला जाएगा। उनसे चौथे आरोपी की गिरफ्तारी, दो अज्ञात आरोपियों का नाम प्रकाश में लाने और विवेचना किसी दूसरे थानाध्यक्ष से कराने की मांग की जाएगी। वहां से उनकी अनदेखी की गई तो फिर धरना-प्रदर्शन करने से लेकर आगे के अफसरों से मिलने या अन्य लोकतांत्रिक लड़ाई लड़ने का निर्णय लिया जायेगा। बैठक में रामलाल यादव, श्यामलाल यादव, राजेश, मनोज, सुरेंद्र, वीरेंद्र, पंकज आदि मौजूद रहे। 

आधी आबादी की भी होगी भागीदारी 
भंवरेपुर में आशीष यादव हत्याकांड में न्याय की लड़ाई लड़ने को लेकर हुई बैठक में महिलाओं ने भी भागीदारी की। आधी आबादी की भी आंखों में पुलिस के प्रति गुस्सा था। उन्होंने कहा कि गांव के लाल आशीष यादव के सभी हत्यारोपियों को जेल भेजवाने से लेकर सजा दिलाने तक समिति के लोग जहां तक संघर्ष करेंगे, उस जंग में वह भी हिस्सा लेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें