Allahabad IB conducted raid on complaint of overrating in liquour shops - इलाहाबाद आईबी ने ओवररेटिंग को लेकर दुकानों पर की छापेमारी DA Image
8 दिसंबर, 2019|11:07|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इलाहाबाद आईबी ने ओवररेटिंग को लेकर दुकानों पर की छापेमारी

जिले में सरकारी शराब की दुकानों द्वारा ओवररेटिंग समेत अन्य मामले की शिकायत पर आईबी इलाहाबाद की टीम ने पूरे दिन छापेमारी की। तकरीबन 15 दुकानों पर कार्रवाई के दौरान टीम ने कई मामले पकड़े। इसमें विभाग के अधिकारी व निरीक्षक के संलिप्तता का भी मामला सामने आया है। कार्रवाई को लेकर विभाग के अधिकारी व दुकानदारों में खलबली मची रही। इन पर गाज गिरना तय माना जा रहा है।

विभाग की मिलीभगत को लेकर जिलेभर में सरकारी शराब की दुकानों से ओवररेटिंग को लेकर शिकायत उच्चाधिकारियों के साथ शासन में की गई थी। इससे विभाग को लाखों के राजस्व के नुकसान के साथ अधिकारियों के धनउगाही का मामले ने जोर पकड़ा था। इसे लेकर इलाहाबाद की आईबी टीम ने बुधवार को पूरे दिन शहर समेत घोसी तहसील के कई लाइसेंसी दुकानों पर छापेमारी की। इस दौरान कई मामले आये। ओवररेटिंग कराने को लेकर विभाग की भी संलिप्तता आने को लेकर टीम भी आवाक थी। 15 दुकानों से छापेमारी में टीम को कई सुराग भी हाथ लगे। इसे लेकर जिला आबकारी विभाग व दुकानदार पूरे दिन टीम की परिक्रमा करते रहे। हालांकि जांच के बाद विभाग के कई अधिकारी व दुकानदारों पर गाज गिरना तय माना जा रहा है। मामले में जिला आबकारी अधिकारी आरके राम ने टीम की छापेमारी की पुष्टि करते हुये कहा कि दुकानों पर टीम के द्वारा छापेमारी की गई है। टीम कार्रवाई करते इलाहाबाद रवाना हो गई है। महेंद्र सिंह, ज्चाइंट कमीश्नर आईबी, इलाहाबाद के अनुसार टीम ने कई बिन्दुओं पर जनपद में छापेमारी की है। जांच की रिपोर्ट मिलने पर संबंधित मामलों में कड़ा एक्शन लिया जाएगा। आबकारी नियमों के साथ किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। पूरे मामले पर उनकी नजर है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Allahabad IB conducted raid on complaint of overrating in liquour shops