ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊइलाहाबाद आईबी ने ओवररेटिंग को लेकर दुकानों पर की छापेमारी

इलाहाबाद आईबी ने ओवररेटिंग को लेकर दुकानों पर की छापेमारी

जिले में सरकारी शराब की दुकानों द्वारा ओवररेटिंग समेत अन्य मामले की शिकायत पर आईबी इलाहाबाद की टीम ने पूरे दिन छापेमारी की। तकरीबन 15 दुकानों पर कार्रवाई के दौरान टीम ने कई मामले पकड़े। इसमें विभाग के...

इलाहाबाद आईबी ने ओवररेटिंग को लेकर दुकानों पर की छापेमारी
हिन्दुस्तान टीम,मऊFri, 21 Jun 2019 12:02 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले में सरकारी शराब की दुकानों द्वारा ओवररेटिंग समेत अन्य मामले की शिकायत पर आईबी इलाहाबाद की टीम ने पूरे दिन छापेमारी की। तकरीबन 15 दुकानों पर कार्रवाई के दौरान टीम ने कई मामले पकड़े। इसमें विभाग के अधिकारी व निरीक्षक के संलिप्तता का भी मामला सामने आया है। कार्रवाई को लेकर विभाग के अधिकारी व दुकानदारों में खलबली मची रही। इन पर गाज गिरना तय माना जा रहा है।

विभाग की मिलीभगत को लेकर जिलेभर में सरकारी शराब की दुकानों से ओवररेटिंग को लेकर शिकायत उच्चाधिकारियों के साथ शासन में की गई थी। इससे विभाग को लाखों के राजस्व के नुकसान के साथ अधिकारियों के धनउगाही का मामले ने जोर पकड़ा था। इसे लेकर इलाहाबाद की आईबी टीम ने बुधवार को पूरे दिन शहर समेत घोसी तहसील के कई लाइसेंसी दुकानों पर छापेमारी की। इस दौरान कई मामले आये। ओवररेटिंग कराने को लेकर विभाग की भी संलिप्तता आने को लेकर टीम भी आवाक थी। 15 दुकानों से छापेमारी में टीम को कई सुराग भी हाथ लगे। इसे लेकर जिला आबकारी विभाग व दुकानदार पूरे दिन टीम की परिक्रमा करते रहे। हालांकि जांच के बाद विभाग के कई अधिकारी व दुकानदारों पर गाज गिरना तय माना जा रहा है। मामले में जिला आबकारी अधिकारी आरके राम ने टीम की छापेमारी की पुष्टि करते हुये कहा कि दुकानों पर टीम के द्वारा छापेमारी की गई है। टीम कार्रवाई करते इलाहाबाद रवाना हो गई है। महेंद्र सिंह, ज्चाइंट कमीश्नर आईबी, इलाहाबाद के अनुसार टीम ने कई बिन्दुओं पर जनपद में छापेमारी की है। जांच की रिपोर्ट मिलने पर संबंधित मामलों में कड़ा एक्शन लिया जाएगा। आबकारी नियमों के साथ किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। पूरे मामले पर उनकी नजर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें