DA Image
26 सितम्बर, 2020|6:20|IST

अगली स्टोरी

जिले में 34 की रिपोर्ट पाजिटिव, एक की मौत

default image

जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रही है। शहर के साथ-साथ ग्रामीण अंचल में भी हर रोज काफी संख्या में लोग कोरोना संक्रमण के शिकार हो रहे हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा किये जा रहे तमाम कवायदों व दावों के बाद भी संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। सोमवार को जांच के बाद 34 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सूचना मिलते ही जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। संक्रमितों को आइसोलेट करने की प्रक्रिया प्रारम्भ करने के साथ सेनेटाइजेशन व कंटेनमेंट की कार्रवाई प्रारम्भ।

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता में जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी व मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सतीश चंद्र सिंह ने बताया कि जिले से भेजे गये सैम्पलों में से सोमवार को 34 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पवनी में एक, मझवारा में एक, मुंशीपुरा में एक, कादीपुर में ए, बरपुर में एक, निजामुद्दीनपुरा में एक, मऊ शहर से एक, सहादतपुरा में एक, नरई बांध में एक, मलकौली परशुपुर में एक, घोड़ा दलाल की बारी में एक, दोहरीघाट खड़ैंचा में एक, नसीराबाद खुर्द में एक, कोल्हाड़ में एक, उस्मानपुर पिपरीडीह में एक, रेवरीडीह में सात, नेमडाढ़ में एक, किन्नूपुर में एक, सुल्तानपुर बनौरा में एक, अदरी देहात में एक, मूंगमास में दो व हाजीपुर में एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसका अलावा इमिलिया मुहल्ला निवासी दो मरीजों की कोरोना रिपोर्ट वाराणसी स्थित हेरिटेज में पॉजिटिव आई। जबकि जिले के एक अन्य व्यक्ति की जांच रिपोर्ट वाराणसी में पॉजिटिव आई। जबकि हलधरपुर थलईपुर निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति की उपचार के दौरान बीएचयू में मौत हो गई। जनपद में एंटीजन से 28416 व आरटीपीसीआर से 25655 लोगों का सैम्पल जांच के लिये लिया गया। जिले में अबतक कुल 1462 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से 1016 लोग कोरोना को मात देकर घर जा चुके हैं। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 429 है।

एक और की कोरोना के कारण गई जान, संख्या पहुंची 14

मऊ। जिले में कोरोना संक्रमण के कारण मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को भी एक संक्रमित की मौत हो गई। इसकी जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया। जिले में कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई। हलधरपुर थाना क्षेत्र के थलईपुर निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति किडनी की बीमारी के इलाज के लिये 22 अगस्त को बीएचयू में भर्ती हुआ था। जहां 26 अगस्त को उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। उपचार के दौरान 30 अगस्त को उसकी मौत हो गई। जिले में पिछले पांच दिनों ने पांच लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:34 reports positive in district one dead