ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊ14 495 लेागों का हुआ वैक्सीनेशन

14 495 लेागों का हुआ वैक्सीनेशन

कोरोना की तीसरी लहर रोकने को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरी तरह से मुस्तैद हो चुकी है। शासन द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार शुक्रवार को 14 हजार...

14 495 लेागों का हुआ वैक्सीनेशन
हिन्दुस्तान टीम,मऊSat, 29 Jan 2022 03:12 AM
ऐप पर पढ़ें

मऊ । कोरोना की तीसरी लहर रोकने को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरी तरह से मुस्तैद हो चुकी है। शासन द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार शुक्रवार को 14 हजार 495 विभिन्न लाभार्थियों का टीकाकरण किया गया। टीकाकरण अभियान के दौरान सभी टीकाकरण केन्द्रों पर लाभार्थियों में काफी उत्साह दिखाई दिया। साथ ही साथ सभी टीकाकरण केन्द्रों पर लाभार्थियों की काफी लम्बी कतार दिखाई दिया।

जिले में दिन-प्रतिदिन कोरोना की बढ़ती रफ्तार के साथ ही टीकाकरण की भी रफ्तार काफी तेज हो गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एसएन दुबे की देखरेख में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी पूरी मुस्तैदी के साथ टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में जुटे हुए दिखाई दिए। 45 प्लस व 18 प्लस के कुल 10 हजार 703 लाभार्थियों का टीकाकरण किया गया। टीकाकरण के दौरान सभी केन्द्रों पर लाभार्थी काफी उत्साहित दिखाई दिए। जिले के विभिन्न 240 केन्द्रों पर 45 प्लस व 18 प्लस के लाभार्थियों का टीकाकरण किया गया। अभियान के दौरान स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारी लगातार केन्द्रों का भ्रमण करते जायजा लेते रहे। जबकि 15 वर्ष से लेकर 18 वर्ष के किशोरों के टीकाकरण के तहत जिले के विभिन्न 11 केन्द्रों पर किशोरों का टीकाकरण किया गया। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एसएन दुबे व डीआईओ डॉ. बीके यादव की देखरेख में जिले के सभी ब्लाकों पर स्थापित 11 केन्द्रों पर अभियान चलाकर टीकाकरण किया गया। कोरोना को जड़ से खात्मे को लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा 15 से 18 वर्ष के बीच के किशोरों के लिए विशेष टीकाकरण अभियान कर दिया गया है। डीआईओ डॉ. बीके यादव ने बताया कि शासन द्वारा जारी गाइल लाइन के तहत 2007 व उससे पहले जन्में किशोरों का टीकाकरण किया गया। शुक्रवार को विशेष टीकाकरण अभियान के तहत जिला महिला अस्पताल के पीपी सेंटर समेत कुल 11 केन्द्रों किशोरों का टीकाकरण किया गया। किशोरों को विशेष टीकाकरण महाअभियान के तहत शुक्रवार को स्वास्थ्य अधिकारी भी केन्द्रों का भ्रमण करके जायजा लेते रहे। अभियान के दौरान 1 हजार लाभार्थियों का टीकाकरण किया गया। जबकि स्वास्थ्य कर्मियों के साथ फ्रंट लाइन वर्करों को कोरोना वैक्सीन की तीसरी खुराक (बूस्टर डोज) लगाने के अभियान के दौरान काफी तेजी के साथ टीकाकरण किया जा रहा है। शुक्रवार को 2500 स्वास्थ्य कर्मियों के साथ फ्रंट लाइन वर्करों को बूस्टर डोज लगाया गया। बूस्टर डोज लगवाने को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों व फ्रंट लाइन वर्करों में काफी उत्साह दिखाई दिया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें