DA Image
26 फरवरी, 2021|3:48|IST

अगली स्टोरी

यमुना एक्सप्रेस वे पर 26 तक ट्रैक्टर चढ़ने पर लगी रोक

दिल्ली में 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के ऐलान को देखते हुए 26 तक यमुना एक्सप्रेस वे पर ट्रैक्टर चढ़ने पर रोक लगा दी गई है। आगरा, मथुरा और मैनपुरी में भाकियू नेता घरों पर नजरबंद कर दिए गए हैं। आगरा के गांव गढ़ी वृंदावन में शनिवार को पुलिस ने ट्रैक्टर रैली को गांव में ही रोक दिया। किसान नेताओं की निगरानी की जा रही है। गांव-गांव पुलिस का मूवमेंट बढ़ा दिया गया है। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे के फतेहाबाद टोल पर पुलिस तैनात कर दी गई है।
इधर, यमुना एक्सप्रेस वे के खंदौली, मांट टोल प्लाजा के अलावा आगरा के कौरई, सैंया, इनर रिंग रोड टोल प्लाजा पुलिस छावनी में तब्दील कर दिये हैं। प्रत्येक वाहन की चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं। शहर और देहात के बार्डर पर बैरियर लगाकर सघन चेकिंग की जा रही है। आईजी रेंज ए सतीश गणेश ने आगरा रेंज में सतर्कता के निर्देश दिए हैं।
मथुरा के मांट थाने में यमुना एक्सप्रेस वे के अधिकारियों संग बैठक में सीओ मांट धर्मेन्द्र चौहान ने टोल अधिकारियों को साफ तौर पर कहा कि किसी भी सूरत में 26 जनवरी तक किसी टोल से कोई ट्रेक्टर क्रॉस नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर टोल प्रबन्धन रोके और पैदल किसानों को पुलिस रोकेगी। इस बैठक में टोल प्रबंधन की ओर से टोल मैनेजर आर बी सिंह, प्रोजेक्ट ऑपरेशन मैनेजर सैयद रफी अहमद रिजवी, सुरक्षा प्रबंधक कश्मीरा सिंह मौजूद रहे।

यमुना एक्सप्रेस वे के सभी कटों पर पुलिस तैनात कर दी गई है। सघन चेकिंग करायी जा रही है। 26 जनवरी तक यमुना एक्सप्रेस वे पर ट्रैक्टर नहीं जाने दिया जाएगा।
- श्रीशचंद, एसपी देहात

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Yamuna Expressway ban on tractor climbing till 26