ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरापार्षद बोले, अधिकार न मिले तो चुनाव में होगी मुश्किल

पार्षद बोले, अधिकार न मिले तो चुनाव में होगी मुश्किल

अधिकार न होने से परेशान हैं पार्षद अधिकार न होने से परेशान हैं पार्षद अधिकार न होने से परेशान हैं...

पार्षद बोले, अधिकार न मिले तो चुनाव में होगी मुश्किल
हिन्दुस्तान टीम,मथुराSun, 22 Apr 2018 12:31 AM
ऐप पर पढ़ें

सांसद हेमा मालिनी ने शनिवार को नगर निगम के मेयर व पार्षदों के साथ नगर के विकास व जनसमस्याओं को लेकर गहन मंथन किया। सांसद ने शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने कि दिशा में पार्षदों से काम करने का आग्रह करते हुए उनकी समस्याएं भी सुनीं। सांसद ने पेयजल व सफाई जैसे मुद्दों पर हर संभव सहयोग करने और योजनाओं को अमली-जामा पहनाने का भरोसा भी दिलाया।

स्थानीय होटल में सांसद हेमा मालिनी शनिवार को पार्षदों से मुखातिब हुईं। पार्षदों ने सांसद से कहा कि नगर निगम के कर्मचारी अधिकारी उनकी बिल्कुल नहीं सुनते। वार्डों में सफाई तक ठीक ढंग से नहीं हो रही है। जनता छोटी-छोटी समस्याएं लेकर आती हैं, लेकिन वे उनका तक निराकरण नहीं करा पा रहे हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह उनके पास कोई भी अधिकार न होना है। पार्षदों ने सांसद के समक्ष 2019 के चुनावों का मुद्दा भी उठाया। उनका कहना था कि यदि समय रहते हालात नहीं सुधरे तो चुनावों में मुश्किल हो सकती है। पार्षद रश्मि शर्मा ने यह मुद्दा उठाया, जिसका समस्त पार्षदों ने समर्थन किया।

अटकी योजनाओं पर चर्चा

कैबिनेट सदस्य हेमंत अग्रवाल ने सांसद के समक्ष अटकी योजनाओं का जिक्र किया। उन्होंने गंगाजल के लिए डाली जा रही पाइप लाइन, गोकुल बैराज पर आरओ प्लांट लगाने का मुद्दा भी उठाया। अमृत और हृदय योजना पर भी चर्चा हुई। पार्षद मीरा मित्तल ने गंदगी की समस्या रखी। पार्षद राजेश सिंह पिंटू ने बंदरों के आतंक की समस्या सांसद के समक्ष रखी। पार्षद मूलचंद गर्ग ने भी कई मुद्दे सांसद के समक्ष रखे। पार्षद राधाकृष्ण पाठक ने भी वृंदावन के मामले सांसद के समक्ष रखे।

सांसद ने कहा-मुख्यमंत्री से करेंगी बात

सांसद हेमामालिनी ने कहा कि जो भी योजनाएं शासन स्तर पर लंबित हैं, वे उनको प्रारंभ कराने के लिए संबंधित मंत्रालयों के साथ-साथ मुख्यमंत्री से भी मुलाकात करेंगी। उन्होंने कहा कि शहर को स्वच्छ और सुदर बनाना है। नगर पालिका के समय तब भी सफाई व्यवस्था बेहतर थी, लेकिन अब नहीं। हम सबको इस दिशा में प्रयास करने होंगे। सांसद ने निजी सचिव जर्नादन शर्मा को संबंधित विभागों को पुन: पत्र भेजने को भी कहा।

मेयर ने रखी विशेष पैकेज की मांग

मेयर डा. मुकेश आर्य बंधु ने सांसद के समक्ष नगर निगम कार्यालय के निर्माण के लिए शासन से विशेष पैकेज की मांग रखी। कहा कि नगर निगम पर बजट नहीं है। कार्यालय पर ही धन खर्च हो गया तो कर्मचारियों का वेतन कहां से देंगे। उन्होंने बताया कि सफाईकर्मियों की संख्या बेहद कम है, जबकि शहर का दायरा कई गुना बढ़ चुका है। इस दिशा में प्रयास करने की जरूरत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें