DA Image
19 अक्तूबर, 2020|4:45|IST

अगली स्टोरी

मिशन शक्ति से होगी महिलाओं की सुरक्षा

default image

मिशन शक्ति अभियान को लेकर एसएसपी ने अधीनस्थों के साथ मीटिंग करते हुए महिलाओं के साथ आदतन अपराध करने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने बाजार के साथ ही स्कूल, कॉलेजों के आसपास महिला, छात्राओं को सुरक्षित महसूस कराने और अकारण घूमने वाले मनचलों के खिलाफ भी कार्रवाई करने को कहा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिला सुरक्षा को लेकर प्रदेश भर में शनिवार से मिशन शक्ति लागू की है। इसके तहत महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान व आत्मरक्षा को लेकर रविवार को एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने पुंलिस लाइन सभागार में अपर पुलिस अधीक्षक, सीओ, थाना प्रभारी व एंटी रोमियो आदि के साथ मीटिंग की। उन्होंने महिला संबंधी अपराधों के बारे में अब तक की प्रगति की जानकारी व कार्रवाई की समीक्षा की। अधीनस्थों के साथ मीटिंग करते हुए कहा कि महिलाओं के साथ होने वाली किसी भी परेशानी की शिकायत को गंभीरता से लेकर त्वरित कार्रवाई की जाए। महिलाओं के साथ आदतन छेड़खानी व अन्य अपराध करने वालों को चिह्नित कर उन पर निर्धारित प्रावधान के तहत कार्रवाई की जाए।

एडीजे पॉक्सो ने गोष्ठी में दी जानकारी

पुलिस लाइन सभागार में रविवार को पॉक्सो एक्ट को लेकर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें पॉक्सो एक्ट के प्रावधान आदि पर विस्तार से चर्चा की गयी। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि मिशन शक्ति का शुभारंभ हुआ है। इसके तहत महिलाओं को सशक्त करने को लेकर एक गोष्ठी की गयी। इसमें एडीजे पॉक्सो द्वारा गोष्ठी में पॉस्को एक्ट से संबंधित प्रावधानों पर विस्तृत चर्चा की गई।

मिशन शक्ति अभियान का शुभारंभ हुआ है। इसके तहत महिला संबंधित अपराध के मामलों में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इसमें एंटी रोमियो, थानों पर महिला हेल्प डेस्क है और महिलाओं को सशक्त करने का गोष्ठी पर विचार किया गया। महिला सुरक्षा के साथ ही महिलाओं के साथ आदतन अपराध करने वालों के खिलाफ कार्रवई करने के निर्देश दिए गए हैं।

डॉ. गौरव ग्रोवर, एसएसपी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Women will be protected by mission power