DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी: दहेज उत्पीड़न से तंग आकर पत्नी ने लगा ली फांसी,पति बनाता रहा Video

 यूपी: मथुरा में दहेज उत्पीड़न से त्रस्त बहू ने लगा ली फांसी, पति बनाता रहा Video

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में दहेज के लिए ससुरालियों द्वारा किए जाने वाले उत्पीड़न एवं रोज-रोज के तानों से तंग युवती ने फांसी लगा ली, जबकि उसका पति उसे आत्महत्या करने से रोकने के बजाय लाइव वीडियो बनाता रहा।

पुलिस के अनुसार यह घटना थाना हाईवे क्षेत्र की बुद्ध विहार कॉलोनी में गुरुवार को घटी थी। इसकी जानकारी मिलते ही इलाका पुलिस व युवती के परिजन उसी रात उसके घर पहुंच गए थे। पुलिस ने ससुरालियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न एवं गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसके पति राजकपूर व सास विमला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, लेकिन दो दिन बाद, शनिवार की शाम सोशल मीडिया पर वायरल हुए 12 मिनट 14 सेकेण्ड के एक वीडियो ने इस घटना का सबसे हृदयविदारक पक्ष सामने लाकर रख दिया जिसके अनुसार जिस समय ससुरालियों की प्रताड़ना से आजिज बहू आत्महत्या कर रही थी, उस समय उसका पति वीडियो बना रहा था और सास व ननद दरवाजे के बाहर खड़ी होकर उसे खुदकुशी न करने की कसम दिला रही थीं।

सावन के पहले सोमवार पर भगवान शिव को जल चढ़ाने के लिए रात से लगी लाइन

इस मामले में पुलिस का भी मानना है कि उक्त वीडियो किसी बाहर के व्यक्ति ने नहीं, स्वयं परिजनों ने बनाया है। उसमें सास व ननद की आवाज दर्ज है जो केवल मुंह-जुबानी कोशिशें करतीं लग रही हैं और पति बेपरवाही से वीडियो क्लिप बनाते हुए उसे और उकसा रहा है।

एसपी सिटी श्रवण कुमार ने बताया, 'वीडियो आने के बाद पुलिस ने इस मामले की नए सिरे से जांच शुरु कर दी है क्योंकि, इस वीडियो से प्रथमदृष्टया यह तो सीधे तौर पर सिद्ध हो रहा है कि गीता के ससुराली उसको बचाने में नहीं, मर जाने देने में ज्यादा खुश थे।'

उन्होंने बताया, 'परिजनों के अनुसार प्रेमनगर निवासी गीता की राजकपूर से 22 अप्रैल 2015 को शादी हुई थी। कुछ दिनों के बाद से ही उसके ससुरालीजन कार की मांग को लेकर उसका रोजाना उत्पीड़न करने लगे थे। अक्सर उसे कम दहेज लाने का ताने देते थे और कई बार तो मारते-पीटते भी थे।'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:wife hangs herself due to dowry harassment husband was making her video