ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराफूल बंगला में विराजे ठा. बांकेबिहारी

फूल बंगला में विराजे ठा. बांकेबिहारी

विश्व विख्यात ठा. बांकेबिहारी मंदिर में ठाकुरजी को शीतलता प्रदान करने के उद्देश्य से गुरुवार को श्रंगार एवं राजभोग सेवा में फूलबंगला सजाए जाने का क्रम शुरु हो गया। लॉकडाउन के चलते ठाकुरजी को फूलबंगला...

फूल बंगला में विराजे ठा. बांकेबिहारी
हिन्दुस्तान टीम,मथुराThu, 09 Apr 2020 07:26 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व विख्यात ठा. बांकेबिहारी मंदिर में ठाकुरजी को शीतलता प्रदान करने के उद्देश्य से गुरुवार को श्रंगार एवं राजभोग सेवा में फूल बंगले सजाए जाने का क्रम शुरू हो गया। लॉकडाउन के चलते ठाकुरजी को फूलबंगले में विराजमान करने की परम्परा को बनाए रखने के लिए सेवायत द्वारा अपने संसाधनों से फूल मंगवाकर ठाकुरजी के लिए स्वयं ही फूलबंगला सजाया गया।

बता दें कि इस बार कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन के कारण सभी मंदिरों को आम दर्शनार्थियों के लिए बंद रखा गया है। ऐसे में बाहर से फूलों की आवक न होने एवं शहर में धारा 144 लागू होने से सेवायतों को फूलबंगला बनाने में परेशानी आ रही है।

मंदिर सेवायत ज्ञानेंद्र किशोर गोस्वामी ने बताया कि मंदिर में फूलबंगले की परंपरा को बनाए रखने के लिए बिहारीजी बगीचा एवं आसपास के अन्य बगीचों से ही थोड़े फूल मंगवाकर स्वयं अपने हाथों से ठाकुरजी की सेवा में फूलबंगला तैयार किया है। बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए फूलों को मंदिर में लाने से पूर्व सेनेटाइज कराया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें