ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मथुरारातभर बंद रहे देहात के दो बिजलीघर, कृष्णानगर 33केवी लाइन की केबिल कटी

रातभर बंद रहे देहात के दो बिजलीघर, कृष्णानगर 33केवी लाइन की केबिल कटी

मथुरा। देहात क्षेत्र के दो बिजलीघर रातभर बंद रहे। यहां ट्रक ने टक्कर मारकर पोल तोड़ दिया था। बरसाना-संचौली बिजलीघर क्षेत्र की सप्लाई फॉल्ट के...

रातभर बंद रहे देहात के दो बिजलीघर, कृष्णानगर 33केवी लाइन की केबिल कटी
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,मथुराFri, 22 Jul 2022 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

देहात क्षेत्र के दो बिजलीघर रातभर बंद रहे। यहां ट्रक ने टक्कर मारकर पोल तोड़ दिया था। बरसाना-संचौली बिजलीघर क्षेत्र की सप्लाई फॉल्ट के कारण बाधित रही। वहीं कार्य के दौरान जेसीबी ने कृष्णानगर की 33केवी लाइन काट दी। जिससे उपभोक्ताओं को रातभर गर्मी में बिजली न आने से परेशानी का सामना करना पड़ा।

गुरुवार रात जाजमपट्टी क्षेत्र में ट्रक ने 33केवी लाइन के पोल में टक्कर मार दी। पोल टूटने से जाजमपट्टी एवं ओल क्षेत्र की सप्लाई बंद हो गई। एक अन्य पोल झुक गया। जानकारी मिलने पर एसडीओ दतिया संदीप वर्मा ने मौके पर रात्रि में टीम भेजी और सुधार कार्य शुरू कराया। शुक्रवार सुबह कार्य में तेजी लाई गई। शुक्रवार दोपहर को बिजली आपूर्ति सुचारू हो सकी। इधर बरसाना एवं सांचौली बिजलीघर क्षेत्र की बिजली बंद हो गई। पता लगाया गया कि पेट्रोलिंग के दौरान इंसूलेटर पंचर मिला। पानी भरे खेत में बिजली विभाग की टीम ने वहां कार्य किया और सप्लाई चालू की जा सकी। हाईवे पर जयगुरुदेव क्षेत्र में कार्य के दौरान जेसीबी ने 33केवी लाइन काट दी। इससे कृष्णानगर बिजलीघर क्षेत्र की सप्लाई रात्रि में करीब 11:30 बजे बाधित हो गई। बिजली सप्लाई बंद होते ही इसकी जानकारी एसडीओ रमेश सोनी, जेई पोपेन्दर को दी गई। लाइन की पेट्रोलिंग कराई गई तो पता चला कि जयगुरुदेव क्षेत्र में कार्य के दौरान जेसीबी से लाइन कटी है। एसडीओ एवं जेई रात्रि में ही मौके पर पहुंचे और कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधियों से नाराजगी व्यक्त की। टीम को बुलाकर सुधार कार्य शुरू कराया गया। अस्थाई व्यवस्था के तहत सप्लाई चालू की गई। सुबह 10 बजे बाद सप्लाई यहां नॉर्मल हो सकी। बिजलीघर क्षेत्र की सप्लाई करीब तीन घंटे बंद रही। इधर उपभोक्ताओं के फोन लगातार बिजलीघर एवं क्षेत्रीय इंजीनियरों पर आते रहे। यही बताया जाता रहा लाइन ब्रेक डाउन में है। दूसरी तरफ आक्रोशित उपभोक्ता रात्रि में बिजलीघर पहुंचे और नाराजगी जाहिर की। एसडीओ रमेश सोनी के अनुसार सप्लाई नॉर्मल हो गई है। जेसीबी ने कार्य के दौरान केबिल काट दी थी। उच्च अधिकारियों को भी इस बारे में अवगत करा दिया गया है।

epaper