ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरालंबी दूरी की बसों पर दो ड्राइवर, नहीं मिल रहा ओवरटाइम

लंबी दूरी की बसों पर दो ड्राइवर, नहीं मिल रहा ओवरटाइम

मथुरा। यूपी रोडवेज के उच्चाधिकारियों ने दुर्घटनाएं रोकने के लिए लंबी दूरी की बसों पर दो ड्राइवर तैनात करने की व्यवस्था की है। इस व्यवस्था के तहत ड्राइवर डबल ड्यूटी दे रहे हैं लेकिन उन्हें ओवरटाइम...

लंबी दूरी की बसों पर दो ड्राइवर, नहीं मिल रहा ओवरटाइम
हिन्दुस्तान टीम,मथुराTue, 07 Jan 2020 07:02 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी रोडवेज के उच्चाधिकारियों ने दुर्घटनाएं रोकने के लिए लंबी दूरी की बसों पर दो ड्राइवर तैनात करने की व्यवस्था की है। इस व्यवस्था के तहत ड्राइवर डबल ड्यूटी दे रहे हैं लेकिन उन्हें ओवरटाइम नहीं मिल रहा है।

मथुरा डिपो में आठ लंबी दूरी के मार्ग हैं। डिपो के स्टेशन अधीक्षक कांता प्रसाद शर्मा ने बताया कि आठ मार्गों में शामिल मथुरा-लखनऊ पर 2, गोरखपुर पर 2, हरिद्वार पर 2, दिल्ली -इटाबा पर 2, जयपुर-सोनोली पर 4, जयपुर-टनकपुर पर 2, गोवर्धन-हरदोई पर 2 और जयपुर-बरेली पर 4 बसें लगाई जातीं हैं। इन सभी बसों पर दो ड्राइवर और एक कंडक्टर की ड्यूटी लगाई गई है। ड्राइवर बदल-बदलकर बस चलाते हैं। एक ड्राइवर की ड्यूटी पूरी होने पर दूसरा ड्राइवर बस चलाने लगता है।

यात्रियों के हिस्से की सीट पर लेते हैं झपकी

दोनों ड्राइवर नंबर से एक ही बस में रेस्ट करते हैं। बसों में ड्राइवरों के रेस्ट करने के लिए अलग से विशेष सीट नहीं, या तो वे बैठे-बैठे ही झपकी लेते हैं, या फिर यात्रियों के हिस्से की तीन की सीट लेकर उस पर सोते हैं। कंडक्टर पूरे समय तक एक ही रहता है।

नहीं मिलती धनराशि

चेकिंग प्रभारी जयप्रकाश शुक्ला ने बताया कि लंबी दूरे के मार्ग पर ड्यूटी लेने के बाद जब दोनों ड्राइवर और कंडक्टर डिपो में आते हैं तो उन तीनों को ही ड्यूटी रेस्ट दिया जाता है। डबल ड्यूटी देने के बदले किसी को भी विशेष धनराशि नहीं दी जाती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें