DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन तलाक सामाजिक बुराई है, दूर होनी चाहिए : दिग्विजय सिंह

तीन तलाक सामाजिक बुराई है, दूर होनी चाहिए : दिग्विजय सिंह

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि तीन तलाक के विरोध में हम शुरू से रहे हैं। यह सामाजिक बुराई है। इसे दूर होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश इमरजेंसी से पहले 1977 में हुए आम चुनावों जैसा माहौल था वैसा ही बन रहा है। वह बुधवार को वृंदावन के एक गेस्ट हाउस में प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी धर्म का दुरुपयोग कर रही है। धर्म के नाम से चंदा उगाहती है। अभी निर्मोही अखाड़े के महंत ने भाजपा पर आरोप लगाया था कि 1400 करोड़ रुपये मंदिर के चंदे के खा गए यह लोग। उन्होंने तेजी से बढती महंगाई और रुपये के अवमूल्यन पर कटाक्ष किया और कहा कि पेट्रोल के मूल्य में और रुपये का डॉलर के मुकाबले गिरती कीमत में होड़ लगी है कि सेंचुरी कौन बनाएगा। उन्होंने कहा कि देश में ऐसा माहौल बनता जा रहा है जैसे कि इमरजेंसी में सन 1977 में लोकसभा चुनाव से पहले बना था। जनता मौन थी। पता नहीं क्या होगा। ऐसे ही अब जनता मौन है। इसका गुस्सा 2019 के लोकसभा चुनाव में फूटेगा।

मोदी सरकार के खिलाफ विरोधी दलों द्वारा बनाए जा रहे महागठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा महागठबंधन तो 28 पार्टियों का भाजपा के साथ है। उन्होंने कहा कि पेट्रेाल डीजल की बढ़ती कीमतों और रुपये के अवमूल्यन की वजह से अन्य दल कांग्रेस के साथ आए हैं। एससीएसटी ऐक्ट के सवाल पर उन्होंने कहा कि भारत में संविधान सर्वोपरि है। एससीएसटी ऐक्ट पर कानून बनाने के लिए लोकसभा और राज्य सभा में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास हुआ। जिसमें सवर्ण समाज के लोग भी शामिल थे। सभी पार्टी थीं। सवर्ण समाज को सभी पार्टी खासकर भाजपा से इस बारे में पूछना चाहिए। क्योंकि भाजपा ने जनता से वादा किया था कि हमें बहुमत दो हम अनुसूचित जाति, जनजाति पर हो रहे अत्याचार खत्म कर देंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ठा. बांकेबिहारी के दर्शन किए। इसके बाद वह उड़िया बाबा आश्रम शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानन्द सरस्वती का आशीर्वाद लेने पहुंचे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Three divorces are social evil should be away Digvijay Singh