ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराझमाझम बारिश से मौसम हुआ सर्द

झमाझम बारिश से मौसम हुआ सर्द

दिसंबर माह शुरु होते ही सर्दी ने अपने रंग दिखाने शुरु कर दिए हैं। रविवार की दोपहर हुई झामाझम बारिश ने सर्दी के साथ-साथ गलन बढ़ा...

झमाझम बारिश से मौसम हुआ सर्द
हिन्दुस्तान टीम,मथुराSun, 03 Dec 2023 09:10 PM
ऐप पर पढ़ें

दिसंबर माह शुरु होते ही सर्दी ने अपने रंग दिखाने शुरु कर दिए हैं। रविवार की दोपहर हुई झामाझम बारिश ने सर्दी के साथ-साथ गलन बढ़ा दी। रुक-रुक कर हुई बारिश के बाद मौसम सर्द हो गया। आसमान में बादल छाए हुए थे। धुंध साफ नजर आ रही थी। सर्दी बढ़ने के साथ ही लोगों के तन-बदन पर कपड़ों का लबादा भी बढ़ गया।

नवंबर का महीना बिना सर्दी से गुजरने के बाद दिसंबर शुरु हुआ तो सर्दी ने तीखे तेवर दिखाने शुरु कर दिए। रविवार को सुबह से आसमान में बादल छाए हुए थे। कुछ समय के लिए हल्की धूप भी खिली, लेकिन उसके बाद आसमान में घने बादल छा गए। दोपहर को हल्की फुहारें भी पड़ीं, जिससे बारिश के आसार नजर आने लगे। इसके बाद दोपहर करीब तीन बजे मेघों ने बरसना शुरु कर दिया। कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई। बारिश के चलते जो जहां था, वहीं थम गया। इसके चलते सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। करीब 20 मिनट तक मेघ लगातार बरसते रहे। इसके बाद कुछ समय के लिए बारिश थमी तो लोगों का आवागमन शुरु हुआ। इसके चलते महानगर के प्रमुख मार्गों पर जाम के हालात उत्पन्न हो गए। गोवर्धन चौराहा से मंडी समिति के बीच हाईवे पर भी जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी। उधर, मथुरा-गोवर्धन मार्ग भी जाम की चपेट में आ गया। इसके चलते वाहन चालकों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। करीब दो घंटे बाद इस मार्ग पर यातायात सामान्य हो सका।

इसके बाद कुछ देर मेघ शांत रहे, लेकिन सायं छह बजे पुन: रिमझिम बारिश शुरु हो गयी। इस तरह रुक-रुक कर आसमान से फुहारें गिरतीं रहीं। आद्रता 100 तक पहुंच गयी। आसमान में घने बादलों के छाए रहने के साथ ही धुंध भी छा गयी। दिन में हुई बारिश के बाद रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गयी। लोगों को सर्दी का अहसास होने लगा। यही वजह रही कि आम दिनों की अपेक्षा रविवार की रात बाजारों में भीड़ भी कम रही।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें