ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरासांसद के गोद लेने पर भी नहीं बदले मानागढ़ी के हालात

सांसद के गोद लेने पर भी नहीं बदले मानागढ़ी के हालात

सांसद हेमा मालिनी के मानागढ़ी को आदर्श गांव के रूप में गोद लेने के बाद भी हालात नहीं बदले। इससे गांव की हालत बदलने और मूलभूत सुविधाओं के मिलने की उम्मीद बांधे बैठे ग्रामीण मायूस...

सांसद के गोद लेने पर भी नहीं बदले मानागढ़ी के हालात
हिन्दुस्तान टीम,मथुराTue, 08 May 2018 06:25 PM
ऐप पर पढ़ें

सांसद हेमा मालिनी के मानागढ़ी को आदर्श गांव के रूप में गोद लेने के बाद भी हालात नहीं बदले। इससे गांव की हालत बदलने और मूलभूत सुविधाओं के मिलने की उम्मीद बांधे बैठे ग्रामीण मायूस हैं।

मथुरा की सीमा पर बसे गांव मानागढ़ी की आबादी करीब 10 हजार से अधिक है, लेकिन गांव विकास के नाम पर कुछ नहीं हैं। विकास को ग्रामीणों को दर-दर भटकना पड़ता है। गांव की जिला मुख्यालय से दूरी करीब 70 किमी है। इस गांव में बिजली, पानी और सड़क की कोई व्यवस्था नहीं है। सड़क की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है। श्मशान घाट एवं ग्राम समाज की जमीन पर दबंगों के कब्जे हटवाने के लिए डीएम से शिकायत की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। 15 मई से ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा शुरू होने जा रही है, लेकिन परिक्रमार्थियों की सुविधा का कोई प्रबंध नहीं है। सासंद हेमा मालिनी के गांव को गोद लिए जाने के बाद ग्रामीणों को लगा कि अब इस गांव की दशा और दिशा दोनों सुधर जाएंगी, लेकिन स्थिति जस की तस होने से ग्रामीणों में निराशा है।

बोले प्रतिनिधि..

मानागढ़ी के विकास को सांसद की ओर से पूरे प्रयास किया जा रहे हैं। नाला निर्माण को 5.5 लाख का टेंडर हो चुका है, जबकि 8 लाख का टेंडर प्रक्रिया में है। मानागढ़ी बाजना सड़क का निर्माण पीडब्ल्यूडी कराएगा। गांव में स्ट्रीट लाइटें लगवा दी गई हैं।

-जनार्दन शर्मा, निजी सचिव, सांसद

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें