ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरामथुरा में कोरोना से किशोरी की मौत की अफवाह से मचा हड़कंप

मथुरा में कोरोना से किशोरी की मौत की अफवाह से मचा हड़कंप

राया/ वृंदावन। पांच दिनों से बीमार चल रही किशोरी की एम्स ले जाते समय मौत हो गई। किशोरी को कोरोना होने की आशंका बताए जाने पर हड़कम्प मच गया। आनन फानन में स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंच...

मथुरा में कोरोना से किशोरी की मौत की अफवाह से मचा हड़कंप
हिन्दुस्तान टीम,मथुराThu, 05 Mar 2020 07:27 PM
ऐप पर पढ़ें

पांच दिनों से बीमार चल रही किशोरी की एम्स ले जाते समय मौत हो गई। किशोरी को कोरोना होने की आशंका बताए जाने पर हड़कंप मच गया। आनन फानन में स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंच गयी। जांच पड़ताल के बाद पता चला कि किशोरी की मौत का कारण कोरोना नहीं था। वृंदावन स्थित रामकिशन मिशन हॉस्पिटल में कोरोना वायरस की आशंका जाहिर की थी, जिससे लोग कोरोना से मौत समझ बैठे।

कस्बा राया की श्रीनाथ धाम कॉलोनी निवासी हिना (16) पुत्री रुखसार को चार-पांच दिन पूर्व खांसी होने की शिकायत हुई। दवा लेने के बाद कोई लाभ नहीं हुआ। गत दिवस बुधवार को अचानक वह चक्कर खाकर गिर गई। परिजन तुरंत उसे मथुरा स्थित माहेश्वरी हॉस्पिटल ले गए। वहां से उसे रामकिशन मिशन हॉस्पिटल ले गए। रामकिशन मिशन के चिकित्सकों ने हिना को कोरोना वायरस होने की आशंका व्यक्त करते हुए दिल्ली रेफर कर दिया। डाक्टर चैतन्य गुप्ता के अनुसार लड़की में कोरोना की आशंका थी, इसलिए अच्छे उपचार के लिए दिल्ली स्थित एम्स के लिए रेफर किया गया। दिल्ली ले जाते समय उसकी मृत्यु हो गई।

सुबह यह खबर फैल गई कि लड़की की मौत कोरोना से हुई है। इसके बाद हड़कंप मच गया। जानकारी होते ही सोनई स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा. तुलाराम मय टीम के साथ श्रीनाथ धाम कॉलोनी पहुंचे। जांच पड़ताल कर कागजात देखे। बाद में पता चला कि हिना के कोरोना जैसे लक्षण नहीं मिले है। मौके पर ही चिकित्सकों ने मास्क आदि का वितरण करते हुए कोरोना वायरस के संबंध में जानकारी दी।

नहीं कोई आया, ना ही हम कहीं पर गए

राया। जांच करने गई टीम को परिजनों ने बताया कि फरवरी माह से उसके परिवार में कोई भी व्यक्ति बाहर से नहीं आया है। भाई सोनू ने बताया कि वह मथुरा में बल्देव रोड पर जाली जंगलों के बनाने का काम करता है। एक सप्ताह पूर्व हिना अपनी मां और मौसी के साथ कासगंज मारहरा गई थी। वहां पर दरगाह पर चादर चढ़ाई थी। उसके बाद कहीं पर नहीं गए।

रविंद्र ने भी की थी कोरोना होने आशंका

राया। कस्बा राया निवासी रविन्द्र कुमार ने भी गत 30 जनवरी को कोरोना होने की आशंका व्यक्त की थी, लेकिन जांच में बीमारी के लक्षण नहीं पाए गए।

जांच रिपोर्ट में कोरोना नहीं

घटना की जानकारी मिलने पर सीएमओ डॉ. शेर सिंह ने इसकी जांच एसीएमओ डॉ. एके गुप्ता को सौंपी। एके गुप्ता ने तत्परता दिखाते हुए आज ही जांच पूरी कर ली। उन्होंने रामकिशन मिशन के चिकित्सक से, मृतका के परिजनों से बातचीत की और सोनई स्वास्थ्य विभाग की टीम को मृतका के घर भेजा। जांच में पता चला कि लड़की के पेट में दर्द और उलटी होने पर उसे अस्पताल दिखाया गया। मौत का कारण कोरोना नहीं है। रिपोर्ट सीएमओ को सौंप दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें