ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरासमस्याओं के मकड़जाल में फंसे हैं आनंदवन के वाशिंदे

समस्याओं के मकड़जाल में फंसे हैं आनंदवन के वाशिंदे

मथुरा। राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित आनन्दवन कॉलोनी को नगर निगम ने अपने अधीन तो कर लिया है, लेकिन यहां के वाशिंदों को मूलभूत सुविधाएं और सुरक्षा तक नसीब...

समस्याओं के मकड़जाल में फंसे हैं आनंदवन के वाशिंदे
हिन्दुस्तान टीम,मथुराMon, 26 Jul 2021 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित आनंदवन कॉलोनी को नगर निगम ने अपने अधीन तो कर लिया है, लेकिन यहां के बाशिंदों को मूलभूत सुविधाएं और सुरक्षा तक नसीब नहीं है। नगर निगम व विकास प्राधिकरण के साथ-साथ जनप्रतिनिधि तक इस कालोनी को भूल गए हैं। एप्रूव्ड कॉलोनी होने के बाद भी यहां के लोग आज भी सड़क, बिजली व पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं।

आगरा-दिल्ली हाऊवे से सटी और नवादा के सामने वार्ड-16 की आनंदवन कॉलोनी के हाल बेहाल हैं। स्थानीय लोगों की मानें तो इस कॉलोनी का निर्माण कॉलोनाइजर द्वारा किया गया था, लेकिन बाद में नगर निगम ने इसे अपने क्षेत्र में ले लिया। नगर निगम में आने के बाद भी इस कॉलोनी में कोई खास विकास के काम नहीं हुए हैं। हालात ऐसे हैं कि यहां के रहने वालों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जलभराव और जर्जर सड़कों के कारण यहां के बाशिंदे नरक में जी रहे हैं। यहां नालियों का पानी घरों के बाहर भरा हुआ है। सड़कें जर्जर हालत में हैं, जिस पर चलना आमजन के लिए मुश्किल भरा सफर तय करने के बराबर है। मुख्य मार्ग पर हर समय घुटनों तक पानी भरा रहता है। बुजुर्ग और दोपहिया वाहन चालक इन गड्डो में गिरकर चोटिल हो जाते हैं। नालियां पक्की हैं, लेकिन हालात ये हैं कि नालियां बंद होने के कारण गन्दा पानी सड़कों पर आकर जमा हो रहा है, वहीं दूसरी ओर लापरवाही के मामले में विद्युत विभाग भी कम नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें