DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वृंदावन के पद्मश्री चित्रकार का बनाया तेल चित्र संसद में लगा

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को संसद भवन के केन्द्रीय कक्ष में पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के आदमकद तेलचित्र का अनावरण किया। संसद में शोभा बढ़ाने वाला यह चित्र वृंदावन के चित्रकार पद्मश्री कृष्ण कन्हाई चित्रकार ने बनाया है।

अनावरण कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति एम वेंकैयानायडू, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राज्य सभा में विपक्ष के नेता गुलामनवी आजाद, सोनिया गांधी सहित मंत्री एवं सांसद मौजूद थे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि भारतीय राजनीति के नायकों में अटलबिहारी बाजपेयी को हमेशा याद किया जाएगा।

पद्मश्री कृष्णकन्हाई चित्रकार ने बताया कि संसद के सेंट्रल हॉल में कुल 24 पोट्रेट लगे हैं। अटलबिहारी बाजपेयी का यह 25वां चित्र है। अटल पांचवे प्रधानमंत्री थे जिनका चित्र सेंट्रल हॉल में लगा है। हॉल में देश के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु, लाल बहादुर शास्त्री, एवं इंदिरा गांधी एवं राजीव गांधी के चित्र पहले से लगे हैं। इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कृष्ण कन्हाई चित्रकार का शॉल ओढाकर सम्मान किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चित्र की प्रशंसा की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The oil painting made by the Padma Shri painter of Vrindavan felt in Parliament