DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जटोरा के वनखंडी महादेव पर साधु की हत्या

थाना बलदेव के गांव जटोरा के वनखंडी महादेव पर श्याम गिरी बाबा की अज्ञात लोगों ने मंगलवार रात हत्या कर दी। सुबह घटना की जानकारी मिलने पर एसपी ग्रामीण आदित्य कुमार शुक्ला, सीओ प्रबल प्रताप सिंह, कोतवाली प्रभारी सूरज प्रकाश शर्मा ने पहुंचकर घटनास्थल पर निरीक्षण किया।

इस स्थान पर करीब 12 वर्ष से अवैरनी निवासी श्यामगिरी बाबा अपना स्थान बनाकर रह रहे थे। मंगलवार रात श्याम गिरी बाबा मंदिर के पास मच्छरदानी लगाकर सोए थे। सुबह जब लोग मंदिर में पूजा करने पहुंचे तो उन्हें बाबा की हत्या का पता चला। श्याम गिरी बाबा के पांव तख्त से बंधे हुए थे। अनुमान लगाया जा रहा है कि बदमाशों ने उनके पांव बांधने के बाद उनकी हत्या की। बदमाशों ने आश्रम में बन रहे कमरों के ताले तोड़कर संदूकों में रखे समान को भी खंगाला। साथ ही रसोई घर का भी ताला तोड़ा। बदमाशों ने उनकी हत्या इंटरलॉकिंग ईंटों से प्रहार कर की।

मौके पर लोगों ने बताया कि बाबा प्रति वर्ष मंदिर परिसर में श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन कर भंडारा करते आए हैं। समय-समय पर मंदिर में अन्य कार्यक्रम भी होते रहे हैं। श्याम बाबा 25 सितंबर से एक अक्टूबर तक भागवत करने वाले थे। इसमें करीब 4 लाख रुपये के करीब खर्च होना था।

कुछ लोगों का कहना है कि बाबा के पैसे गांव के कुछ लोगों पर थे। मंदिर के पास ही जमीन का विवाद भी लोग दबी जुबान से बता रहे हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम गृह पर भेज दिया है। पुलिस हत्या के कारणों का पता लगा रही है।

थाना प्रभारी सूरज प्रकाश शर्मा ने बताया कि घटना की जांच हर पहलू को देख कर की जा रही हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: The murder of a sadhu on the forestry of Mahadeo of Jatora