ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराबुजुर्ग सास-ससुर की सेवा करने वाली बहु होंगी सम्मानित

बुजुर्ग सास-ससुर की सेवा करने वाली बहु होंगी सम्मानित

बुजुर्ग सास ससुर की सेवा करने वाली टॉप टेन बहुओं को स्वतंत्रता दिवस सम्मान किया जाएगा। यह अनूठी पहल ग्राम प्रधान ने शुरू की...

बुजुर्ग सास-ससुर की सेवा करने वाली बहु होंगी सम्मानित
हिन्दुस्तान टीम,मथुराFri, 03 Dec 2021 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

बुजुर्ग सास ससुर की सेवा करने वाली टॉप टेन बहुओं को स्वतंत्रता दिवस सम्मान किया जाएगा। यह अनूठी पहल ग्राम प्रधान ने शुरू की है।

नंदगांव ब्लॉक के गांव डभाला की पंचायत ने बुजुर्गो के मान सम्मान को बनाऐ रखने की दिशा मे एक अच्छी पहल की है। पंचायत ने गांव में अपने बुजुर्ग खासकर सास-ससुर की सबसे अधिक सेवा करने वाली टॉप टेन बहुओं को सम्मानित करने का निर्णय लिया है। गांव के प्रधान प्रतिनिधि सतबीर गुर्जर ने बताया कि सबसे अधिक सेवा करने वाली गांव की दस महिलाओं को 2100-2100 रुपये का नकद पुरस्कार दिया जायेगा। यह सम्मान गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस समारोह में हर साल दिए जाएंगे। प्रधान प्रतिनिधि सतबीर गुर्जर ने कहा कि बुजुर्गो के मान सम्मान मे कमी आ रही है और घरों में सास-बहु के रिश्ते में मधुरता कम हो रही है। ऐसे मे गांव के विकास के साथ-साथ सास-बहु के रिश्ते के महत्व को बरकरार रखने और बुजुर्गो को सम्मान दिलाने के लिऐ यह कदम उठाया गया है। ग्राम प्रधान निरपत गुर्जर ने कहा कि उनका खुद का अनुभव है कि कुछ घरो मे बुजुर्गों की सही तरह से देखभाल नही होती है। इसलिए मेरे इस छोटे से प्रयास से गांव के बड़े- बूढ़ों का सम्मान बढे़गा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें