ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरासिपाही और खनन करने वाले का ओडियो वाइरल

सिपाही और खनन करने वाले का ओडियो वाइरल

थाना हाईवे के एक सिपाही से खनन करने वाले से अवैध खनन कराने की एवज में सुविधा शुल्क मांगने की बातचीत का ओडियो वाइरल हो गया। मामला संज्ञान में आने पर एसएसपी ने सिपाही को प्रथमदृष्टया दोषी पाते हुए लाइन...

सिपाही और खनन करने वाले का ओडियो वाइरल
हिन्दुस्तान टीम,मथुराThu, 06 Jun 2019 01:01 AM
ऐप पर पढ़ें

थाना हाईवे के एक सिपाही द्वारा अवैध खनन कराने की एवज में सुविधा शुल्क मांगने की बातचीत का ऑडियो वायरल हो गया है। मामला संज्ञान में आने पर एसएसपी ने सिपाही को प्रथमदृष्टया दोषी पाते हुए लाइन हाजिर कर दिया है। वहीं खनन की बात करने वाले को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

विगत दिन थाना हाईवे में तैनात सिपाही राघवेन्द्र और मिट्टी का काम करने वाले राजवीर के बीच मोबाइल पर खनन करने को लेकर हुई बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ। इसमें सिपाही अवैध खनन करने के एवज में ठेकेदार से सुविधा शुल्क की मांग की जा रही है। ऑडियो में खनन करने वाला फोन पर कह रहा है कि काम की कोई जुगाड़ हो जाए। इस पर सुविधा शुल्क के रूप में सिपाही ने उससे 50 हजार रुपये माह की मांग की। जबकि खनन करने वाले ने कहा कि पहले तो यह कार्य 25 हजार रुपये प्रति माह में होता था, अब दोगुना हो गया। इस पर सिपाही ने हंसते हुए कह रहा है कि समय बदल गया है। बातचीत में खनन करने की बात करने वाला कह रहा है कि 50 हजार में तो काम बिगड़ जाएगा, भैया आ जाओ, इसमें मेरा जुगाड़ नहीं बन रहा है। कैसे भी जुगाड़ बनवाओ। खनन करने वाले और सिपाही के बीच सारी बातचीत का यह ऑडियो वायरल हो गया।

मामला संज्ञान में आने पर एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने सिपाही राघवेन्द्र को लाइन हाजिर कर दिया है। वहीं पुलिस ने बातचीत करने वाले को हिरासत में ले लिया है। उसे हाईवे थाने लाकर लाकर पूछताछ की जा रही है।

हिरासत में लेकर की जा रही पूछताछ

एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कहा कि एक ऑडियो वायरल हुआ है। राजवीर नाम का खनन करने वाला यह प्रयास कर रहा था कि यहां भी खनन का काम किया जाए। उसने सिपाही को फोन किया और कहा कि पहले जैसे काम होता था ऐसे हो तो सिपाही ने मना किया। इस पर खनन करने वाले ने कहा कि पहले 25 हजार में होता था, इस पर सिपाही ने कहा कि अब 50 हजार में होगा। खनन करने वाला सिपाही को रिश्वत देने का प्रयास कर दबाव बना रहा था। सिपाही को लाइन हाजिर कर राजवीर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है कि वह कहां-कहां काम करता था, कैसे करता था। मामले की जांच कराई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें