ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराबरसाना में मंदिर पर रह रहे साधु की नृशंस हत्या

बरसाना में मंदिर पर रह रहे साधु की नृशंस हत्या

कस्बे के एक आश्रम में गुरुवार की रात साधु की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया। इस मामले में एक साधु को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही...

बरसाना में मंदिर पर रह रहे साधु की नृशंस हत्या
हिन्दुस्तान टीम,मथुराFri, 16 Feb 2018 07:04 PM
ऐप पर पढ़ें

कस्बे के एक आश्रम में गुरुवार की रात साधु की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया। इस मामले में एक साधु को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

गुरुवार रात साधु कृष्ण गोविंद दास (40) बरसाना में प्रियाकुंड के पीछे बनी वृषभान नंदिनी कॉलोनी स्थित करुणामयी कुंज आश्रम के श्री राधा विनोद मंदिर में सो रहे थे। देर रात बदमाशों ने धारदार हथियार से साधु का पैर काटकर घायल कर दिया। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। शुक्रवार सुबह इसकी जानकारी होने पर हुजूम लग गया। पुलिस ने मौका मुआयना कर शव कब्जे में ले लिया। साधु के गुरु भाई कृपा सिंधु दास ने संत के दो शिष्यों मुरारी दास और श्याम दास पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने दोनों के नाम रिपोर्ट कर मुरारी को हिरासत में ले लिया है। सीओ गोवर्धन जगवीर सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण कर खुलासे के निर्देश दिए।

नंदबाबा मंदिर में भी करता था भंडारी का काम

गुरु भाई कृपा सिंधु दास ने बताया कि कृष्ण गोविंद दास नंदबाबा मंदिर नंदगांव में भंडारी का काम करते हुए ठाकुर जी के लिए फूलमाला और बीड़ा बनाते थे। इस मंदिर पर डेढ़ वर्ष से रह रहे थे। इससे पूर्व वह 25 वर्ष से नंदगांव व गोवर्धन में रहकर भजन करते थे।

डाटा केबल न लाने पर शिष्यों को निकाल दिया था

गुरु भाई कृपा सिंधु दास ने बताया कि कृष्ण गोविंद दास ने अपने शिष्यों मुरारी दास और श्याम दास से गुरुवार को बाजार से डाटा केबल मंगाई तो उन्होंने लाने से मना कर दिया। इस पर बाबा ने शिष्यों की पिटाई कर आश्रम से निकाल दिया था।

बोले इंस्पेक्टर...

साधु की हत्या की सूचना पर मौका मुआयना कर आश्रम को सील कर दिया गया है। मृतक के गुरुभाई की तहरीर पर दो शिष्यों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। एक शिष्य मुरारी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

सुनील कुमार सिंह, इंस्पेक्टर बरसाना

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें