ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराशिक्षक संगठनों ने की बीएसए के आदेश वापसी की मांग

शिक्षक संगठनों ने की बीएसए के आदेश वापसी की मांग

बीएसए द्वारा फर्जी शिक्षकों के खिलाफ निलंबित हेडमास्टर व प्रभारी द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश दिए गए थे, इस पर शिक्षक नेताओं के स्वर मुखर होने लगे...

शिक्षक संगठनों ने की बीएसए के आदेश वापसी की मांग
हिन्दुस्तान टीम,मथुराTue, 17 Jul 2018 12:14 AM
ऐप पर पढ़ें

बीएसए द्वारा फर्जी शिक्षकों के खिलाफ निलंबित हेडमास्टर व प्रभारी द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश दिए गए थे, इस पर शिक्षक नेताओं के स्वर मुखर होने लगे हैं।

सोमवार को प्राथमिक और जूनियर शिक्षकों के संगठनों ने इस आदेश के खिलाफ डीएम को ज्ञापन दिए और बीएसए के आदेश को वापस लेने की मांग की। उत्तर प्रदेश जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ ने जिलाध्यक्ष अतुल सारस्वत के नेतृत्व में जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर बीएसए के आदेशों को वापस लेने की मांग की। उन्होंने ज्ञापन में बीएसए के आदेशों को नियम विरुद्ध बताते हुए एक ही मामले में दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाया है। उन्होंने पूर्व में 9 शिक्षकों पर बीएसए द्वारा और अब 101 शिक्षकों पर निलंबित हेडमास्टर व प्रभारी द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराने को कर्मचारी सेवा नियमावली का उल्लंघन बताया है। इस दौरान प्रान्तीय मंत्री देवेन्द्र सारस्वत, लक्ष्मीनारायण, मनोज शर्मा, बदन सिंह यादव, कृष्णकुमार, शालिनी, नीलम गौड़, मुरारीलाल शर्मा, रीना अग्रवाल, उपेन्द्र चौधरी, योगेश उपाध्यक्ष, प्राची शर्मा, नंद किशोर, देवेन्द्र कौशिक, शशि प्रभा आदि शामिल रहे।

वहीं उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने जिलाध्यक्ष राजेश कुमार शर्मा के नेतृत्व में डीएम को ज्ञापन सौंपकर बीएसए के आदेश को वापस लेने की मांग की। उन्होंने किसी अन्य सक्षम अधिकारी द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है। उनका कहना है कि इस आदेश से निलंबित हेडमास्टर व प्रभारी को उल्टे फंसाने का कार्य किया जा रहा है। इसके बाद कल्याणं करोति पर बैठक कर बीएसए के आदेश की निंदा की गई। इस दौरान लोकेश शर्मा, अशोक सोलंकी, मनोज कुमार रावत, राहिताश सिंह आदि उपस्थित रहे।

क्या है मामला

प्रदेश में 29334 गणित और विज्ञान के सहायक अध्यापक भर्ती में जनपद के 86 स्कूलों में 110 फर्जी शिक्षक प्रकाश में आए थे। इनमें 9 के खिलाफ पूर्व में ही बीएसए द्वारा रिपोर्ट दर्ज करा दी गई। शेष 101 के खुलासे के बाद बीएसए चंद्रशेखर ने शनिवार को ज्वॉइनिंग कराने वाले स्कूलों के हेडमास्टर व प्रभारी हेडमास्टर निलंबित कर दिए। अब बीएसए ने इन्हीं हेडमास्टर व प्रभारी को आदेश देकर 101 शिक्षकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश दिए गए हैं। जिसे बीएसए की उन्हें बेवजह फंसाने की शतरंजी चाल बताकर शिक्षक लामबंद हो गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें