Suspect Kashmiri youth turn out drug addict - नशे का आदी निकला संदिग्ध कश्मीरी युवक DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नशे का आदी निकला संदिग्ध कश्मीरी युवक

जीआरपी द्वारा पकड़ा गया संदिग्ध कश्मीरी युवक नशे का आदी निकला। सुरक्षा एजेंसियों द्वारा की गई मैराथन पूछताछ के बाद उसे क्लीनचिट दिए जाने की खबर है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि किसी अधिकारी द्वारा नहीं की गई है।

भोपाल शताब्दी से बिना टिकट यात्रा करने के आरोप में हिरासत में लिए गए संदिग्ध कश्मीरी युवक से सेना के खुफिया विभाग, आईबी, एटीएस, एलआईयू और पुलिस द्वारा पूछताछ की गई। रविवार को जीआरपी थाने में उससे करीब आठ घंटे पूछताछ चली। इसके बाद उसे किसी अज्ञात ठिकाने पर ले जाया गया। लगातार पूछताछ के बाद कश्मीरी युवक बिलाल अहमद वानी नशे का आदी निकला। इस बारे में किसी भी अधिकारी ने कोई पुष्टि नहीं की है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि बिलाल नशे की गोलियों का सेवन करता है। अनन्तनाग में उसके पिता मेडिकल की दुकान चलाते हैं। वह परिवार के लोगों से झगड़ा कर तीन जनवरी को घर से निकल आया था। दिल्ली से वह बिना टिकट शताब्दी में सवार हो गया था। टीसी को उस पर शक हो गया था। सूत्रों का कहना है कि रविवार की रात उसे एटीएस की टीम आगरा लेकर चली गई थी। सोमवार को दिन भर उससे पूछताछ चली थी।

ज्वाइंट नोट तैयार किया

सूत्र बताते हैं कि जिस जिस सुरक्षा एजेंसी ने उससे पूछताछ की थी, उन सभी की रिपोर्ट पर एक ज्वाइंट नोट तैयार किया। इसमें बिलाल को क्लीन चिट देने की खबर है। बावजूद इसके सुरक्षा एजेंसियां संतुष्ट नहीं थीं। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर बिलाल को लखनऊ से आई टीम अपने साथ ले गई।

दोनों साथी कश्मीर पहुंचे

बिलाल को लेकर जो भ्रामक जानकारियां रविवार को मिलीं, उन सभी का पटाक्षेप हो जाने की जानकारी सूत्रों के हवाले से मिली थी। इसमें यह भी शामिल था कि उसके दो साथी दिल्ली के किसी होटल में ठहरे हैं। सूत्र बताते हैं कि वे दोनों युवक अपने घर कश्मीर पहुंच चुके हैं। यद्यपि किसी भी जिम्मेदार अधिकारी ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

जांच एजेंसियां करती रहीं भ्रमित

जीआरपी के हाथ लगे संदिग्ध कश्मीरी युवक को लेकर जांच एजेंसियां मीडिया को भ्रमित करती रहीं। जीआरपी थाने से उसे आगरा ले जाने की बात रविवार की रात को बताई गई। सूत्रों की मानें तो उसे छावनी चौकी पर ले जाया गया था। वह रात भर छावनी चौकी पर रहा। सोमवार की सुबह उसे जनपद के किसी थाने ले जाया गया।

परिजनों से साधा सम्पर्क

बिलाल से सुरक्षा एजेंसियों ने गहन पूछताछ की और उससे परिजनों के बारे में पूछा। सूत्र बताते हैं कि जांच एजेंसियों का परिजनों से सम्पर्क हो गया। परिजनों ने बिलाल को नशे का आदी बताते हुए घर से झगड़ा कर निकल जाने के बारे में जानकारी दी। परिजनों से बात करने पर बिलाल द्वारा दी गई जानकारी की पुष्टि हो गई। सोमवार को पुलिस परिजनों के आने का इंतजार करती रही।

बिना टिकट यात्रा पर हो सकता है जुर्माना

बिना टिकट यात्रा करने के आरोप में बिलाल के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। सूत्रों का कहना है कि उच्चाधिकारियों द्वारा दिशा निर्देश मिलने के बाद उस पर बिना टिकट यात्रा करने पर जुर्माना लग सकता है।

बिलाल को हमने एटीएस आगरा को सौंप दिया था। आगरा से उसे लखनऊ की टीम अपने साथ ले गई है।

गौरव सक्सेना, जीआरपी प्रभारी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Suspect Kashmiri youth turn out drug addict