ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरासर्टिफिकेट अटैस्ट न होने से टैट परीक्षा से बंचित रह गये छात्र-छात्राएं

सर्टिफिकेट अटैस्ट न होने से टैट परीक्षा से बंचित रह गये छात्र-छात्राएं

मथुरा। टेट परीक्षा देने से बुधवार की पहली पाली में तमाम छात्र-छात्राएं बंचित रह गए। जिन विद्यार्थियों को रोक दिया गया, वह परेशान हो गए। छात्र-छात्राएं रोते देखे गए। अधिकारियों को आगे गिड़गिड़ाते देखे...

सर्टिफिकेट अटैस्ट न होने से टैट परीक्षा से बंचित रह गये छात्र-छात्राएं
हिन्दुस्तान टीम,मथुराWed, 08 Jan 2020 09:21 PM
ऐप पर पढ़ें

टेट परीक्षा देने से बुधवार की पहली पाली में तमाम छात्र-छात्राएं वंचित रह गए। जिन विद्यार्थियों को रोक दिया गया, वह परेशान हो गए। छात्र-छात्राएं रोते देखे गए। अधिकारियों को आगे गिड़गिड़ाते देखे गए लेकिन उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया।

परीक्षा केंद्रों के बाहर काफी छात्र गुस्से में देखे गये। बीएसए परीक्षा केंद्र पर सर्टिफिकेट अटेस्ट न होने पर रोके गये छात्र-छात्राओं की संख्या काफी थी। छात्रों की भीड़ देख सिटी मजिस्ट्रेट वहां पहुंचे और उन्हें समझाया। यहां पर कई छात्र-छात्राएं प्रवेश न मिलने से परेशान होकर रोते देखे गए। कोटा निवासी मोनू मालव ने बताया कि वह सुबह नौ बजे ही परीक्षा केंद्र पर पहुंच गये थे, लेकिन उन्हें यह कहते हुए रोक दिया कि उनके सर्टिफिकेट अटेस्ट नहीं हैं।

डीग निवासी रुचि शर्मा, कानपुर निवासी पूनम प्रजापति, मोहिनी, महाविद्या कॉलोनी निवासी जागृति, नैनतारा वार्ष्णेय, सवाई माधोपुर निवासी गणेश ने बताया कि उन्हें सर्टिफिकेट अटेस्ट न होने की कह कर परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं करने दिया। अब यह बताने को भी कोई तैयार नहीं है कि दूसरी पाली की परीक्षा के लिए वह कहां से अटेस्ट करायें। कोटा निवासी मोनू मालव ने बताया कि नौ बजे उनसे कहा कि कॉलेज के प्रिंसिपल आएंगे तो उनसे अटेस्ट करा देंगे। करीब 10 बजे प्रिंसपल आये लेकिन उनसे अटेस्ट नहीं कराए गए। प्रेम देवी गर्ल्स इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र पर मथुरा निवासी लोकेश पाराशर ने बताया कि करीब 20 विद्यार्थियों को सर्टिफिकेट अटेस्ट न होने की बात कह कर रोक दिया। बाद में एक प्रिंसिपल ने आकर कागज अटेस्ट कर दिए। इसके बाद यह कह कर अंदर नहीं जाने दिया कि अब समय निकल चुका है।

प्रिंसिपल ने खुद आकर किया अटेस्ट लेकिन नहीं मिला प्रवेश

प्रेम देवी अग्रवाल गर्ल्स इंटर कॉलेज पर तो एक प्रिंसिपल ने अपने एक जानकार का फोन आने पर खुद वहां पहुंच छात्र-छात्राओं के सर्टिफिकेट अटेस्ट किये लेकिन तब तक प्रवेश का समय निकल चुका था और विद्यार्थियों को प्रवेश नहीं मिल सका। यहां पर करीब 20 विद्यार्थियों को इसलिए प्रवेश से रोक दिया था कि उनके सर्टिफिकेट अटेस्ट नहीं थे। एक छात्रा ने अपने एक परिचित को फोन किया। सूचना मिलने पर ग्राम स्वावलंबी इंटर कॉलेज सौंख के प्रिंसिपल खुद परीक्षा केंद्र के बाहर पहुंच गये और कुछ विद्यार्थियों के सर्टिफिकेट अटेस्ट किये। इसके बावजूद उन्हें यह कहते हुए प्रवेश नहीं दिया गया कि अब परीक्षा केंद्र पर प्रवेश का समय निकल गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें