ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरा800 करोड़ रुपये से बनेंगे मथुरा-वृंदावन में एसटीपी

800 करोड़ रुपये से बनेंगे मथुरा-वृंदावन में एसटीपी

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि यमुना शुद्धिकरण को लेकर वृंदावन में 300 करोड़ रुपये का व मथुरा में 500 करोड़ रुपये की लागत वाले प्रस्तावित एसटीपी प्लांट पर जल्द ही काम शुरू होगा। 15 जनवरी तक 17...

800 करोड़ रुपये से बनेंगे मथुरा-वृंदावन में एसटीपी
हिन्दुस्तान टीम,मथुराTue, 12 Dec 2017 06:59 PM
ऐप पर पढ़ें

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि यमुना शुद्धिकरण को लेकर वृंदावन में 300 करोड़ रुपये का व मथुरा में 500 करोड़ रुपये की लागत वाले प्रस्तावित एसटीपी प्लांट पर जल्द ही काम शुरू होगा। 15 जनवरी तक 17 हजार स्ट्रीट लाइट शहर में लग जाएंगी।

नगर निगम के मेयर व पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह में ऊर्जा मंत्री ने कहा कि 70 साल में कांग्रेस ने गंदगी ही तो छोड़ी है, भ्रष्टाचार में वे अव्वल रहे हैं। इस गंदगी को साफ करना हमारी प्राथमिकता है। राजनैतिक रूप से भी हम गंदगी को साफ कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जनता ने जिन अपेक्षाओं से भाजपा के मेयर और पार्षदों को चुना है, उन पर मेयर और पार्षद खरे उतरेंगे। उन्हें सरकार का पूरा सहयोग रहेगा। आने वाले समय में जब नगर निगमों और शहरों की रैंकिंग होगी तो मथुरा-वृंदावन अव्वल रहेगा। मेयर और पार्षदों से अपील की कि वे स्वच्छता अभियान चलाएं। पहले दिन से ही काम करना होगा। वर्तमान में नगर निगम के पास जो संसाधन हैं, उन्हीं के उपयोग से हम मथुरा वृंदावन को स्वच्छ रखेंगे। शहर की गलियां व सड़कें जगमगाएंगी। सड़क, जल निकासी और यातायात व्यवस्था ठीक हो, बुनियादी जरूरतें पूरी हों, इसके प्रयास होंगे। मथुरा, अयोध्या व बनारस भाजपा सरकार की प्राथमिकता में हैं और हम यहां पर्यटकों के लिहाज से अच्छी व्यवस्थाएं करेंगे।

जनता ने परिवारवाद-पूंजीवाद के खिलाफ विकास को प्राथमिकता दी

मथुरा। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और नगर निगम चुनाव प्रभारी दयाशंकर सिंह ने कहा कि जिस तरह भाजपा प्रचंड बहुमत से विधानसभा चुनाव जीती थी, उसी तरह निकाय चुनाव की जीत इस बात का सबूत है कि योगी सरकार को जनता ने स्वीकार किया है।

मेयर ग्रहण समारोह में उन्होंने कहा कि अयोध्या और मथुरा को नगर निगम बनाना भाजपा सरकार की प्राथमिकता में था। पार्टी ने वाल्मीकि समाज के व्यक्ति को उम्मीदवार बनाकर एक नया प्रयोग किया था, जो कि एक चुनौती भी था। लेकिन जनता ने मथुरा-वृंदावन का प्रथम नागरिक बनाकर एक संदेश दिया है। अंत्योदय की विचारधारा मथुरा के ही पं. दीनदयाल की थी, जिसे लेकर पार्टी चल रही है। मथुरा के निकाय चुनाव परिणाम पूरे देश को प्रभावित करेंगे। मथुरा की जनता ने परिवारवाद व पूंजीवाद के खिलाफ विकास को प्राथमिकता दी है। यमुना प्रदूषण मुक्ति योगी सरकार की प्राथमिकता है। इसके अलावा बिजली के तारों को अंडरग्राउंड कराया जा रहा है। करीब 150 करोड़ रुपये की परियोजना तारों व ट्रांसफार्मर के लिए है। वार्ता में भुवन भूषण कमल, प्रदीप गोस्वामी, ब्रजेश कुंतल, रॉकी राजपाल भी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें