DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मथुरा › हिमाचल प्रदेश एवं जम्मू से आई बहनों का कथा मुख्य प्रशिक्षण वर्ग शुरु
मथुरा

हिमाचल प्रदेश एवं जम्मू से आई बहनों का कथा मुख्य प्रशिक्षण वर्ग शुरु

हिन्दुस्तान टीम,मथुराPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 07:45 PM
हिमाचल प्रदेश एवं जम्मू से आई बहनों का कथा मुख्य प्रशिक्षण वर्ग शुरु

वनवासी रक्षा परिवार फाउंडेशन के तत्वावधान में केशव धाम में चल रहे हिमाचल प्रदेश एवं जम्मू से आई बहनों के द्वितीय नवचैतन्य वर्ग का समापन एवं छः माह तक चलने वाले मुख्य प्रशिक्षण वर्ग का उदघाटन सोमवार को हो गया।

संत अतुलकृष्ण महाराज ने कहा कि प्रशिक्षणार्थी बहनों को आशीर्वाद के रूप में गीता के 12 वें अध्याय को धर्म का अमृत मानते हुए अवश्य पढ़ना चाहिए। कहा कि जिन बहनों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया एवं जो बहनें प्रशिक्षण प्राप्त करने आई हैं यानि दोनों का यह संगम हो रहा है। हमारे ऊपर प्रभु श्रीराम की कृपा है कि हमारा जन्म भारत जैसे देश में हुआ और हम वृंदावन जैसे धार्मिक स्थल पर कथा प्रशिक्षण प्राप्त करने आए हैं।

आगरा समिति के मंत्री भगवान दास एवं मार्गदर्शक शांति स्वरूप ने कहा कि सेवा एवं भक्ति भाव से प्राप्त किए जाने वाला प्रशिक्षण रामकथा के प्रचार एवं प्रसार में सहयोगी रहे यही प्रशिक्षण की सफलता है। एकल अभियान के केंद्रीय योजना प्रमुख माधवेंद्र ने कहा कि यदि आपको बड़ा बनना है तो आपको संपूर्ण निर्धारित प्रशिक्षण प्रक्रिया से गुजरना होगा। प्रेमा भगत ने कहा कि प्रशिक्षण प्राप्त कर रहीं बहनें अपने-अपने वनवासी क्षेत्रों में जाकर श्रीराम कथा द्वारा समाज को संगठित करेंगी। बिहारी लाल ने भजन की प्रस्तुति दी तथा रेखा ने अपने प्रशिक्षण का अनुभव साझा किया।

संबंधित खबरें